Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Sukhu Health Updates: बुधवार तक AIIMS में ही रहेंगे सुक्‍खू, रूटीन टेस्‍ट की रिपोर्ट सामान्‍य; आज होगा पेनक्रियाज सीटी स्कैन

CM Sukhu Health Updates हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्‍खू का दिल्‍ली के एम्‍स में इलाज चल रहा है। बुधवार को उन्‍हें छुट्टी मिल सकती है। बता दें आज सीएम का पेनक्रियाज सीटी स्‍कैन होगा। एम्स में मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही चिकित्सकों की टीम उनके किसी भी तरह के टेस्ट एहतियातन ले रही है ताकि किसी भी स्तर पर संक्रमण की कोई संभावना न रह जाए।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 08:44 AM (IST)
Hero Image
बुधवार तक AIIMS में ही रहेंगे सुक्‍खू (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। दिल्ली स्थित एम्स में उपचाराधीन मुख्यमंत्री सुक्खविंदर सिंह सुक्खू का आज पेनक्रियाज सीटी स्कैन होगा। इसके अतिरिक्त रूटीन के टेस्ट भी लिए जाएंगे।

एम्स में मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की निगरानी कर रही चिकित्सकों की टीम उनके किसी भी तरह के टेस्ट एहतियातन ले रही है, ताकि किसी भी स्तर पर संक्रमण की कोई संभावना न रह जाए। ऐसा बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सुक्खू एम्स के आइसीयू में बुधवार तक रहेंगे और चिकित्सकों का बोर्ड देखेगा कि मुख्यमंत्री को अस्पताल से छुट्टी दी जाए या नहीं।

पूरी तरह स्‍वस्‍थ हैं मुख्‍यमंत्री

मुख्यमंत्री पूरी तरह से स्वस्थ हैं और सामान्य तौर पर खाना खा रहे हैं। पिछले दस दिनों से उनके लिए जा रहे रूटीन टेस्ट रिपोर्ट बिलकुल सामान्य है। पिछले एक सप्ताह से उन्होंने टहलना शुरू कर दिया है। परिवार के सदस्यों के साथ सामान्य तौर पर दिन बिता रहे हैं। पिछले दिनों संक्रमण मुक्त होने के बाद उन्होंने मिलने के लिए एम्स पहुंचे लोगों से भेंट की थी।

यह भी पढ़ें: CM Sukhu Health: सुक्‍खू के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, अभी AIIMS के ICU में ही रहेंगे CM; डॉक्‍टर प्रोटोकॉल के तहत लेंगे निर्णय

ऑनलाइन फाइलों को निपटा रहे

पिछले एक सप्ताह से मुख्यमंत्री सुक्खू स्वीकृति के लिए आ रही आनलाइन फाइलों को निपटा रहे हैं। जिससे प्रशासनिक कामकाज सामान्य तौर पर चल रहा है। मुख्यमंत्री सुक्खू मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना को फोन पर निर्देश देते हैं। पिछले दिनों उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, उद्योग एवं संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान, पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरूद्ध सिंह मिलकर आ चुके हैं।

किसी से मिलने की नहीं हैं अनुमति

मुख्यमंत्री सुक्खू को आईसीयू में किसी से मिलने की अनुमति नहीं है। यहां पर केवल उनके परिवार के सदस्यों को ही मिलने दिया जा रहा है। जबकि अन्य लोग उन्हें बाहर से ही देख पा रहे हैं। ऐसे में जब सीएम को वीवीआईपी स्पेशल रूम में शिफ्ट कर दिया जाएगा तो यहां पर लोग उनसे मिल सकेंगे।

यह भी पढ़ें: CM सुक्खू हुए स्वस्थ, बोले- 'मैं स्वस्थ हूं और शीघ्र वापस लौटूंगा'..., फिलहाल रहेंगे डॉक्टरों की निगरानी में