Move to Jagran APP

Himachal News: राज्यपाल की नाराजगी दूर करने राजभवन पहुंचे CM सुक्खू, योग दिवस पर हुई लापरवाही को स्वीकारा

Himachal News हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू राज्‍यपाल शिव प्रताप शुक्‍ल की नाराजगी दूर करने के लिए राजभवन पहुंचे। सीएम ने राज्यपाल की नाराजगी को उचित ठहराया। इसके साथ ही सीएम ने योग दिवस पर हुई लापरवाही को स्‍वीकारा है। उन्‍होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जो लापरवाही हुई थी इसे भविष्य में दोहराया नहीं जाएगा।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 28 Jun 2024 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 07:18 PM (IST)
हिमाचल के राज्‍यपाल से मिले सीएम सुक्‍खू

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhu) ने तय कार्यक्रम के तहत ऊना जाने से पहले राजभवन का रूख किया। कृषि मंत्री चंद्र कुमार की गलत बयानबाजी से उपजी स्थिति को लेकर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल द्वारा प्रेस के माध्यम से स्पष्टता से बात रखने के 24 घंटों के भीतर मुख्यमंत्री सुक्खू ने राज्यपाल शुक्ल से मिलना उचित समझा।

30 मिनट से अधिक समय की मुलाकात करके मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मीडिया के समक्ष माना कि संवाद नहीं होने के कारण गलतफहमी पैदा हुई थी। उन्होंने स्वीकारा कि कुछ विषयों को लेकर राज्यपाल की नाराजगी को उचित ठहराया और विश्वास दिलाया कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा।

भविष्‍य में नहीं दोहराई जाएगी लापवाही: सीएम सुक्‍खू

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लापरवाही हुई थी, इसे भविष्य में दोहराया नहीं जाएगा। उन्होंने राज्यपाल को आश्वस्त किया कि भविष्य में संवाद कायम रहेगा। उन्होंने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय और हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: Himachal Tourism: शिमला में पर्यटन को लगे पंख, अभी तक इतने सैलानी कर चुके घाटी के दीदार; कारोबारियों के चेहरे पर लौटी चमक

हिमाचल विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति संबंधी फाइल राजभवन से एक माह पहले सरकार के पास पहुंच गई थी और अभी विधि विभाग के पास पड़ताल के लिए पड़ी हुई है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने ये भी कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान व्यस्तताओं को देखते हुए राज्यपाल से मिलना नहीं हुआ था। ऐसे में शिष्टाचार भेंट करने के लिए आया हूं।

कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: सीएम

प्रदेश में घटित हुई बिलासपुर और खजियार में एनआरआई दंपत्ति के साथ घटित घटनाओं को लेकर राज्यपाल शुक्ल को विश्वास दिलाया कि कानून को हाथ में लेने वाले किसी भी तरह के प्रभावशाली व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि एक-दो घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश में कानून व्यवस्था सामान्य है।

20 मिनट के भीतर पहुंचे प्रो. बंसल 

अभी राज्यपाल शुक्ल और मुख्यमंत्री सुक्खू के बीच में बंद कमरे में बैठक चल रही थी कि 20 मिनट बाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी बंसल राजभवन पहुंचे। प्रो. बंसल के पास हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का अतिरिक्त जिम्मा है। राजभवन में राज्यपाल व मुख्यमंत्री के बीच में कृषि विश्वविद्यालय और हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: Himachal Monsoon: शिमला में बारिश का कहर, चमियाणा में मलबे में दबे छह वाहन; पहली बरसात ने ही खोली दी प्रशासन की पोल

कृषि मंत्री चंद्र कुमार की बयानबाजी के कारण उपजी स्थिति

एक दिन पहले राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रेस वार्ता करके कृषि मंत्री चंद्र कुमार को गलत बयानबाजी करने के लिए चेताया था। यहां तक कहा था कि कृषि मंत्री को सही जानकारी होनी चाहिए। ये विवाद कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति संबंधी मामले को लेकर उपजा था। राज्यपाल शुक्ल ने सही जानकारी के साथ तथ्य आधारित बात रखी थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.