Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल में बढ़े वायरल के मामले, CM सुक्‍खू भी चपेट में आए; जनता को नहीं कर पाएंगे संबोधित

Himachal News हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू की तबीयत खराब हो गई है। सुक्‍खू प्रदेश की जनता को संबोधित नहीं कर पाएंगे। वहीं मुख्‍यमंत्री ने सचिवालय से भी दूरी बना ली है। इसका कारण है कि कहीं दूसरे लोग भी वायरल की चपेट में न आ जाएं। प्रदेश के अस्‍पतालों में कुछ दिनों से वायरल के मामले बढ़ रहे हैं।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 22 Aug 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
वायरल की चपेट में आए सीएम सुक्‍खू (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhu Fever) को हल्का वायरल हुआ, जिसके कारण उन्होंने लोगों से दूर रहने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री सामान्य तौर पर आम जनता से मिलते हैं।

लोगों से सीधे संपर्क नहीं कर रहे मुख्‍यमंत्री

स्वस्थ होने तक मुख्यमंत्री लोगों से सीधे संपर्क में आने से एहतियात बरत रहे हैं, इसके पीछे कारण ये है कि मिलने के लिए आने वाले लोग वायरल की चपेट में न आ जाएं। ऐसे में प्रदेश सरकार की ओर से सामान्य जनता को सूचना दी गई है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री सुक्खू से मिलने के लिए सचिवालय नहीं आएं।

प्रदेश के अस्पतालों में बढ़ रही वायरल मामले

पिछले दस दिनों से ऐसा देखने में आया है कि प्रदेश के अस्पतालों में वायरल पीड़ित मामलों की संख्या बढ़ी है। बुखार, जुकाम, गला खराब रहने के मामलों में वृद्धि हुई है। चिकित्सकों की ओर से वायरल पीड़ितों को सलाह दी जा रही है कि ऐसी स्थिति में दूसरों को संक्रमित होने से बचाने के लिए उचित दूरी बनाए रखें।

यह भी पढ़ें: 'लाभ के लिए खजाना लुटने नहीं दूंगा', मुफ्त की रेवड़ियों को छोड़ अर्थव्यवस्था को सुधारने में जुटे CM सुक्खू

डॉक्‍टरों ने जारी की एडवाइजरी

अधिक भीड़भाड़ वाले स्थानों में न जाएं। यदि लोगों से मिलना आवश्यक हो तो मुहं पर मास्क पहनें। चिकित्सकों की ओर से कहा गया है कि वायरल पीड़ित मरीजों को सामान्य होने में एक सप्ताह या इससे अधिक समय लगता है।

यह भी पढ़ें: Himachal Disaster: शिमला में कई जगहों पर भूस्खलन के बाद बचाव कार्य जारी, मलबे से बरामद किए गए 20 शव

मौसम में बदलाव हो रहा है, उमस भरी गर्मी के बीच में कई बार ठंडी हवाएं चलने लगती है, जिससे सर्द-गर्म होने की संभावना अधिक रहती है। लोग सर्द-गर्म की चपेट में आकर वायरल पीड़ित हो रहे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर