Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla News: 22 जनवरी को दिल्‍ली दौरे पर रहेंगे CM सुक्‍खू, राजीव शुक्ल से करेंगे मुलाकात; इन मुद्दों पर होगी चर्चा

CM सुक्‍खू 22 जनवरी को दिल्‍ली के दौरे पर रहेंगे। दिल्ली में पार्टी के आला नेताओं के साथ उनकी मुलाकात होगी। खासकर राजीव शुक्ल जो पार्टी के प्रभारी हैं उनके साथ उनकी मुलाकात होनी है। राजीव शुक्ल के साथ सरकार और संगठन को लेकर कुछ मामलों पर महत्वपूर्ण चर्चा होनी है। कर्मचारियों के डीए की तीन किश्त लंबित पड़ी हुई हैं जिसमें से एक किश्त का एलान हो सकता है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 19 Jan 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
राजीव शुक्‍ला से दिल्‍ली में मिलेंगे सीएम सुक्‍खू (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 22 जनवरी को दिल्ली जा रहे हैं। बताया जाता है कि दिल्ली में पार्टी के आला नेताओं के साथ उनकी मुलाकात होगी। खासकर राजीव शुक्ल जो पार्टी के प्रभारी हैं उनके साथ उनकी मुलाकात होनी है। राजीव शुक्ल के साथ सरकार और संगठन को लेकर कुछ मामलों पर महत्वपूर्ण चर्चा होनी है।

भविष्य की रणनीति को लेकर करेंगे चर्चा

बताया जाता है कि हाल ही में जो बैठक कांग्रेस पार्टी की हुई है, उस बैठक में क्या कुछ हुआ है, इसे लेकर भी बात होगी और भविष्य की रणनीति को लेकर दोनों नेता चर्चा करेंगे। इस दिन क्योंकि राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अयोध्या में है और दिल्ली में शायद ही कोई केंद्रीय नेता मौजूद होंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 123 साल बाद बनी सूखे जैसी स्थिति, अभी तक 15 प्रतिशत फसलें हो चुकी तबाह; बढ़ सकता है नुकसान का आंकड़ा

वैसे भी वहां केंद्र सरकार ने 22 को आधे दिन का अवकाश कर दिया है। ऐसे में सीएम की कांग्रेस नेताओं से ही मुलाकात होनी है। 22 तारीख को वहां पर बैठक हो सकती है। 23 को सीएम वापस शिमला लौट सकते हैं जो उनका प्रस्तावित कार्यक्रम है। इसके बाद 24 को वह शिमला में होंगे और 25 को मंडी जिला के धर्मपुर जाएंगे।

कई बड़े एलान कर सकते हैं सीएम

धर्मपुर में 25 जनवरी को हिमाचल दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम रखा गया है जहां पर सीएम कई बड़े एलान कर सकते हैं। इसके बाद 26 जनवरी को मुख्यमंत्री शिमला में होंगे, जहां पर गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम होगा। इस दिन राज्यपाल शिमला में झंडा फहरायेंगे तो वहीं सभी मंत्री अलग-अलग जिलों में मौजूद रहेंगे।

कर्मचारी इंतजार कर रहे हैं कि 25 जनवरी के दिन सीएम उनके लिए कोई घोषणा करें। हालांकि अभी तक वित्त विभाग में कोई सुगबुगाहट नहीं है। वित्त विभाग के अधिकारियों को किसी भी तरह की डायरेक्शन नहीं है। मगर कर्मचारी उम्मीद लगाए हैं कि डीए की एक किश्त उनको मिल ही जाएगी।

कर्मचारियों के डीए की तीन किश्‍त लंबित पड़ी

कर्मचारियों के डीए की तीन किश्त लंबित पड़ी हुई हैं जिसमें से एक किश्त का एलान हो सकता है। वैसे आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और खस्ता वित्तीय हालातों की दुहाई सरकार लगातार दे रही है। पिछले दिनों एचआरटीसी में समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा था तो इसके बाद बिजली बोर्ड में वेतन कई दिनों बाद मिला। ऐसे ही हालात आगे और बोर्ड व निगमों में भी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Shimla: बस रूटों को बंद करने पर फूटा हिमाचल की जनता का गुस्‍सा, कांग्रेस के खिलाफ की नारेबाजी; एक सप्‍ताह का दिया अल्‍टीमेटम

ऐसे में कर्मचारियों के वित्तीय लाभ जो लंबित पड़े हैं उनको देने में सरकार को दिक्कत हो रही है। फिलहाल सीएम का 22 जनवरी को दिल्ली जाने का कार्यक्रम बन चुका है वहीं, शनिवार 20 जनवरी को सीएम भोरंज जा रहे हैं। भोरंज में लाभार्थियों को आपदा राहत राशि दी जानी है वहीं सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम भी चलाया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें