Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित होगा कांगड़ा, मजबूत होगी आर्थिक स्थिति', समीक्षा बैठक में बोले CM सुक्खू

Himachal News मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने सचिवालय में पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि पर्यटन की मदद से हिमाचल की आर्थिक स्थिति सुधारेंगे। उन्होंने कहा कि कांगड़ा को पर्यटन राजधानी के रूप में किया विकसित किया जाएगा। सरकार इसके तहत कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार कर रही है तथा जिला स्तर पर हेलीपोर्ट का भी निर्माण हो रहा है।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 13 Aug 2024 10:54 PM (IST)
Hero Image
सीएम सुक्खू ने कहा पर्यटन की मदद से हिमाचल की आर्थिक स्थिति सुधारेंगे। (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को सचिवालय में पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने इस दौरान कहा कि पर्यटन से हिमाचल की आर्थिकी को सरकार और मजबूत करना चाहती है।

पर्यटन ही ऐसा क्षेत्र से जिससे आम आदमी को जहां रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे, वहीं सरकार को भी इससे लाभ होगा। उन्होंने पर्यटन विभाग की तरफ से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की तथा कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

कांगड़ा को पर्यटन राजधानी के रूप में किया जाएगा विकसित: सीएम

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सरकार कांगड़ा को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करना चाहती है। इसके लिए अनिवार्य है कि इस दिशा में किए जा रहे कार्यों को सिरे चढ़ाया जाएगा। सरकार इसके तहत कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार कर रही है तथा जिला स्तर पर हेलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: सरकारी स्कूल में मिलेगी रीडिंग रूम की सुविधा, गरीब छात्र भी कर सकेंगे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

इसी तरह होम स्टे को लेकर भी सरकार आगामी दिनों में नीति में संशोधन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के कई प्रभावी कदम उठाए हैं, जिसके लिए साधन संपन्न लोगों को दी जा रही सुविधाएं वापस ली गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आम आदमी पर किसी तरह का बोझ नहीं डालना चाहती तथा गरीब लोगों को पहले से मिल रही सुविधाएं जारी रहेगी।

बुधवार से निचले हिमाचल के दौरे पर मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बुधवार से निचले प्रदेश के निचले क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे। उनका यह प्रवास 5 दिन का रह सकता है। इस दौरान मुख्यमंत्री देहरा में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे और ध्वजारोहण करेंगे। दौरे के दौरान मुख्यमंत्री कई विकास योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: सुक्खू सरकार ने 27 तहसीलदारों का किया तबादला, पढ़ें किसे कहां मिली तैनाती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर