Move to Jagran APP

आइजीएमसी में 600 स्टाफ नर्स की होगी तैनाती, सीएम सुक्खू बोले- बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बजट की नहीं है कमी

हिमाचल प्रदेश (Himachal News) के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला में 600 स्टाफ नर्स और 43 ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट की शीघ्र तैनाती होगी। सोमवार को शिमला में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए हिमाचल सरकार के पास बजट की कमी नहीं है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 23 Jul 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला में 600 स्टाफ नर्स और 43 ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट की शीघ्र तैनाती होगी ताकि रोगियों को समय पर उचित उपचार मिल सके।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को बहुत अधिक प्रचलित बीमारियों पर अध्ययन करने का निर्देश दिया ताकि डॉक्टरों और अन्य सुविधाओं को आवश्यक अनुपात में बढ़ाया जा सके।

सरकार देगी 25 करोड़

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों और सहायक स्टाफ के लिए कार्यस्थल पर बेहतर माहौल उपलब्ध करवाया जा रहा है। इससे वे बिना बाधा दायित्व का निर्वहन कर सकेंगे। प्रदेश के लोगों को आधुनिक और बेहतर तकनीकी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार के पास बजट की कोई कमी नहीं है। सरकार आइजीएमसी में उपकरणों और मशीनों की खरीद के लिए 25 करोड़ रुपये देगी।

मुख्यमंत्री ने शिमला में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की बैठक में अधिकारियों को दिशानिर्देश देते हुए कहा कि हिमाचल सरकार मेडिकल कॉलेजों में रोगियों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

चिकित्सा अधिकारियों के 30 पदों पर भर्ती

राज्य सरकार स्वास्थ्य अधोसंरचना के विकास के साथ-साथ डॉक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ और तकनीशियनों के रिक्त पदों को भर रही है ताकि लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त करने में कोई परेशानी न हो। आइजीएमसी में बेहतर चिकित्सा सेवाएं और अटल सुपर स्पेशिएलिटी संस्थान चमियाणा में डॉक्टरों के पदों को भरकर विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

प्रदेश सरकार आइजीएमसी के इमरजेंसी मेडिसन विभाग को सुदृढ़ करने के लिए प्रतिबद्ध है। यहां चिकित्सा अधिकारियों के 30 पद भरे जा रहे हैं।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धनी राम शांडिल, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, विधायक हरीश जनार्था, प्रधान सचिव वित्त देवेश कुमार, स्वास्थ्य सचिव एम सुधा देवी, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर, निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. गोपाल बेरी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: 'बजट का रोना रोते हैं सीएम सुक्खू, कर्ज का बोझ पहुंचा एक लाख करोड़', जयराम ठाकुर का बड़ा हमला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।