Move to Jagran APP

हिमाचल में अपनी ही सरकार के खिलाफ क्यों आ गए कांग्रेस विधायक विजय राणा? सीएम सुक्खू को लिखी चिट्ठी, कर दी ये मांग

हिमाचल में सुक्खू सरकार के विधायक अपनी ही सरकार से सवाल खड़े कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में बेरोजगारों से किए वायदे व सुजानपुर विस क्षेत्र के लिए की घोषणाओं की तरफ ध्यान आर्कषित किया है। इंटरनेट मीडिया पर यह पत्र खूब वायरल हो रहा है।

By Anil Thakur Edited By: Preeti Gupta Published: Thu, 01 Feb 2024 01:58 PM (IST)Updated: Thu, 01 Feb 2024 01:58 PM (IST)
हिमाचल कांग्रेस MLA विजय राणा ने सीएम सुक्खू को पत्र लिखा।

जागरण संवाददाता, शिमला। Himachal News: हिमाचल में सुक्खू सरकार के विधायक अपनी ही सरकार से सवाल खड़े कर रहे हैं। उन्होंने इस संबंध में सीएम सुक्खू को पत्र लिखा है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व विधायक राजेंद्र राणा (MLA Rajendra Rana Letter to CM Sukhu) ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू को पत्र लिखा है। इस चिट्ठी में उन्होंने एक तरफ जहां मुख्यमंत्री द्वारा सुखाश्रय योजना की सराहना की हैं।

MLA राणा ने बेरोजगारों से किए वायदे का उठाया मुद्दा

वहीं बेरोजगारों से किए वायदे व सुजानपुर विस क्षेत्र के लिए की घोषणाओं की तरफ ध्यान आर्कषित किया है। राणा ने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखा कि आपको प्रदेश का नेतृत्व करने का सौभाग्य हासिल हुआ है। प्रदेश की जनता को आपसे बहुत सारी उम्मीदें हैं।

इंटरनेट पर वायरल हो रहा MLA राणा का पत्र

सुखाश्रय जैसी नई योजनाएं शुरू करना अच्छा कदम है। राणा ने लिखा कि जो बाते मैंने पत्र में लिखी है उन्हें मैं कई बार व्यक्तिगत रूप से आपके समक्ष उठा चुका हुं। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर यह पत्र डाला है।

इंटरनेट मीडिया पर यह पत्र खूब वायरल हो रहा है। इससे पहले भी इंटरनेट मीडिया पर वह कई मसले उठा चुके हैं। मंत्रीपद की रेस में राणा का नाम चर्चा में था, लेकिन इन्हें मंत्री नहीं बनाया गया था। विधायक प्राथमिक्ता की बैठक से भी राणा ने दूरी बनाई थी।

1 लाख युवाओं को रोजगार देने का वायदा करवाया याद

राणा ने लिखा कि सरकार को बने हुए 14 महीने का समय हो चुका है। चुनाव के समय 1 लाख युवाओं को हर साल रोजगार देने का वायदा किया था। प्रदेश का बेरोजगार तबका इस वादे के पूरा होने का इंतजार कर रहा है। विपक्ष में रहते लगातार युवाओं की आवाज सदन में बुलंद करते रहे हैं।

भर्तियों के परिणामों का इंतजार कर रहे युवा

विधायक ने लिखा कि सत्ता में लाने में हर तबके का विशेष रूप से योगदान है। युवाओं ने बढ़-चढ़कर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने में अपना योगदान दिया है।

पिछले लंबे समय से जो भर्तियों के परिणाम रुके हुए हैं और जिन युवाओं ने परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे अब बेचैन हैं और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। इनमें से बहुत से युवा ओवर एज हो रहे हैं और वे इस बात से चिंतित हैं कि आयु की सीमा लांघने के कारण कहीं वे सरकारी नौकरी के लिए अपात्र ना हो जाएं।

विधायक ने भर्तियों के रिजल्ट निकलवाने की मांग की

विधायक राजेंद्र राणा ने लिखा कि विपक्ष में रहते हुए लगातार इन युवाओं के हितों की पैरवी करते रहें हैं। अब युवा हताश होने लगे हैं। जनप्रतिनिधि होने और प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते सैंकड़ों ऐसे युवा मुझसे और पार्टी के अन्य चुने हुए जन प्रतिनिधियों से भी मिलकर भर्तियों का रिजल्ट तुरंत निकालने की मांग करते हैं।

'युवाओं के लिए नौकरियों के दरवाजे खोले जाएं'

अन्य विधायक भी इस बारे युवाओं की मांग को लेकर अक्सर चर्चा करते हैं। मेरा आपसे आग्रह है कि हमीरपुर स्थित कर्मचारी चयन आयोग को तुरंत बहाल करके युवाओं के लिए नौकरियों के दरवाजे खोले जाएं। सैंकड़ों युवाओं ने बहुत मेहनत करके पेपर दिए हैं और अब लंबे समय तक उनके रिजल्ट रोके रखना तर्क संग्त नहीं है।

MLA ने लिखा संवेदनशील CM होने के नाते लेंगे त्वरित निर्णय

युवाओं का भरोसा धीरे-धीरे टूट रहा है। उनके सब्र का पैमाना छलक रहा है। उम्मीद है कि संवेदनशील मुख्यमंत्री होने के नाते इस बारे में त्वरित निर्णय लेंगे ताकि युवाओं का भविष्य सुरक्षित रहे।

युवाओं के पक्ष में फैसला किया जाना समय की मांग-  MLA

राणा ने कहा कि पूर्व सरकार के समय से ही हजारों युवा करुणामूलक आधार पर नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। विपक्ष में रहते हुए लगातार उनके हक की आवाज उठाई थी। उनके पक्ष में फैसला किया जाना समय की मांग है। जिन परिवारों के सदस्य सरकारी नौकरी में थे, उनके अंसमय इस संसार से चले जाने के बाद महंगाई के इस दौर में परिवार चलाना कई परिवारों के लिए बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसे परिवारों की नजरें आप पर टिकी हुई हैं।

होली महोत्सव के मंच पर की थी घोषणाएं

राणा ने लिखा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में बीते वर्ष 5 मार्च को होली महोत्सव पर मंच से कुछ घोषणाएं की थीं। घोषणाएं पत्थर की लकीर होती हैं। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के टोणीदेवी में डिग्री कॉलेज खोलने और सुजानपुर अस्पताल की बड क्षमता को 50 ने बढ़कर 100 बेड करने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! हिमाचल बोर्ड की 10वीं-12वीं की संशोधित डेटशीट होगी जारी, आज फैसला लेगा शिक्षा बोर्ड; शिक्षक संघ ने की थी मांग

सुजानपुर सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की तैनाती की मांग की

सिविल अस्पताल सुजानपुर में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती भी बहुत जरूरी है और इस बारे मैं आपसे कई बार व्यक्तिगत रूप में मिलकर आग्रह भी कर चुका हूं। सुजानपुर सिविल अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती भी अविलंब की जाए ताकि जनता इनसे लाभान्वित हो सके।

MLA  ने सुजानपुर के लिए सीएम से की ये मांग

सुजानपुर में जल शक्ति विभाग और विद्युत विभाग का डिवीजन फिर से खोलने, सुजानपुर में बस अड्डे के निर्माण, सुजानपुर के डिग्री कॉलेज में अंग्रेजी और अर्थशास्त्र में एमए की कक्षाएं शुरू करने की भी घोषणा की थी और सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता यह सारी घोषणाएं पूरा होने का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रही है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को सत्तासीन करने में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता का भी अहम योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें- Himachal Snowfall: हिमाचल में बर्फ की चादर से ढके पहाड़, अटल टनल-मनाली सहित रोहतांग में चार फीट बर्फबारी; वाहनों की आवाजाही बंद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.