Move to Jagran APP

Shimla News: पुजारी हत्याकांड की CBI से जांच करवाने की मांग, बीते 8 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में हुए थे लापता

भूतेश्वर मंदिर कांवती के पुजारी के हत्यारे चार महीने बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इसको लेकर करीब सात पंचायत के लोगों ने इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है। गिरफ्तारी न होने के चलते क्षेत्र के लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। इस मामले में पुलिस हत्या की गुत्थी को सुलझाने का प्रयास कर रही है।

By narveda kaundalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 11 Dec 2023 11:05 PM (IST)
Hero Image
भूतेश्वर मंदिर कांवती के पुजारी के हत्यारे की सीबीआई से की जांच की मांग (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, शिमला। CBI Investigation In Priest Murder Case: चार माह बीतने के बावजूद भूतेश्वर मंदिर कांवती के पुजारी के हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं और इससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है।

करीब सात पंचायत के लोगों ने इस मामले की सीबीआइ से जांच करवाने की मांग की है। हालांकि पुलिस थाना ढली हत्या की गुत्थी को सुलझाने का प्रयास कर रही है लेकिन चार माह से पुलिस खाली हाथ है।

आठ अगस्त को हुए थे लापता

शिमला जिला के मशोबरा ब्लाक की पीरन पंचायत के कावंती स्थित भूतेश्वर देवता मंदिर के पुजारी सुनील दास आठ अगस्त की शाम को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे। पुजारी मार्च 2021 से मंदिर में आया था और महाराष्ट्र के रहने वाले बताए जा रहे थे।

अनुयायियों ने जब पुजारी के मोबाइल फोन पर संपर्क किया तो फोन बंद था। 11 अगस्त को कुटिया से सिर्फ 15 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में पुजारी का शव मिला था। पुजारी के शरीर पर काफी निशान थे। इस पर स्थानीय निवासी कमल ने पुलिस को सूचना दीथी। कुटिया से पुजारी के बक्से से दो लाख दो हजार 40 रुपये बरामद हुए थे।

ये भी पढे़ं- परीक्षाओं में नहीं बैठ पाएंगे HPU के निष्कासित 12 छात्र, VC अनुशासनात्मक कमेटी की करेंगे बैठक

इन लोगों ने की सीबीआई जांच की मांग

सतोग पंचायत उपप्रधान दिवेश शर्मा, धरेच पंचायत उपप्रधान बाबूराम शर्मा, सतलाई पंचायत प्रधान रंजना कमल, उपप्रधान नेत्र सिंह, पीरन पंचायत उपप्रधान संदीप मेहता, नहौल पंचायत उपप्रधान ओम प्रकाश शर्मा, मंदिर समिति प्रधान खजान सिंह, सचिव हरिचंद शर्मा ने सरकार से मामले की जांच सीबीआइ से करवाने की मांग की है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिमला सुनील नेगी ने बताया कि पुलिस हर पहलू की जा रही है और ब्लाइंड मर्डर केस होने पर इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढे़ं- निजी Bus रूट के परमिट के लिए बढ़ाई गई तारिख, जानें कब तक कर सकते हैं परिवहन विभाग में आवेदन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।