Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Murder: डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी का शिमला में विरोध, दोषियों को सख्त सजा देने की मांग

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल (RG Kar Medical College and Hospital) में प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। एशोसिएशन ने प्रशासन से डॉक्टरों की सुरक्षा को बेहतर करने की मांग की।

By Shikha Verma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 13 Aug 2024 08:47 AM (IST)
Hero Image
शिमला में आइजीएमसी के डाक्टर कैंडल मार्च निकालते हुए। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) शिमला के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में पीजी के दूसरे वर्ष की प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के विरोध में आईजीएमसी में प्रदर्शन किया।

एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए इंतजाम अस्पतालों में कितने हैं। डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए प्रशासन और सरकारों को बेहतर इंतजाम करने चाहिए।

मशाल जुलूस निकालकर दी श्रद्धांजलि

इस पूरे मामले की पारदर्शी तरीके से जांच करते हुए पीड़ित को न्याय देने और दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है। एसोसिएशन ने कहा कि डॉक्टरों के लिए सुरक्षित काम का माहौल बहुत आवश्यक है।

डॉक्टर सबसे अहम काम मनुष्य की जान बचाने के लिए करते हैं। ऐसे में यदि डॉक्टर खुद ही सुरक्षित नहीं होंगे तो किस तरह से वे काम करेंगे।

इस पूरे मामले के विरोध में डॉक्टरों ने काले बिल्ले लगाकर सेवाएं दी। सोमवार शाम सात बजे मशाल जुलूस निकालकर प्रशिक्षु डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Murder: देशभर में आज OPD सेवाएं ठप, डॉक्टरों ने किया देशव्यापी हड़ताल का एलान

क्या है मामला?

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल (RG Kar Medical College) में 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके 14 दिन की कस्टडी में भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- 'मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो', बंगाल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में बोलीं CM ममता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर