Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम सुक्खू ने Niti Aayog की बैठक से नहीं किया किनारा! अभी बरकरार है संशय; मुख्यमंत्री आज दिल्ली होंगे रवाना

हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने नीति आयोग की बैठक (NITI Aayog Meeting) से अभी किनारा नहीं किया है। सीएम बैठक में भाग लेंगे या नहीं इस पर संशय अभी भी बरकरार है। वहीं दूसरी ओर सीएम सुक्‍खू आज दिल्‍ली दौरे पर जा रहे हैं। उन्‍होंने जयराम ठाकुर को आमंत्रित किया है कि वह भी दिल्‍ली उनके साथ चलें और हिमाचल के हित के बारे में बात करें।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 26 Jul 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
सुक्खू का नीति आयोग की बैठक में शामिल होने पर संशय बरकरार (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। नई दिल्ली में 27 जुलाई को नीति आयोग की बैठक (NITI Aayog Meeting) प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि बैठक में आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल नहीं होंगे।

गैर एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय बजट के विरोध में नीति आयोग की बैठक में शामिल न होने का फैसला लिया है। हालांकि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के आयोग की बैठक में शामिल होने पर संशय बरकरार है।

सुक्‍खू बोले- जल्‍द लेंगे इस पर फैसला

गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सुक्खू ने कहा कि वह शाम तक इस बारे में फैसला लेंगे, जिसकी सभी को जानकारी दी जाएगी। 

मंत्रीमंडल की बैठक के बाद उपमुख्‍यमंत्री कार्यालय पहुंचे सीएम

वहीं मंत्रिमंडल बैठक के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के कार्यालय गए। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल बैठक देर तक चली, ऐसे में वे अपने मित्र के कार्यालय में चाय पीने जा रहे हैं। इससे पहले सुबह मुख्यमंत्री ओक ओवर से पैदल चलकर लोगों से मिलते हुए सचिवालय पहुंचे।

यह भी पढ़ें: Himachal News: मंडी सांसद कंगना रनौत ने संसद में पूछा अपना पहला सवाल, विलुप्त हो रही कला शैली को लेकर उठाई आवाज

आज दिल्ली जाएंगे सीएम, जयराम से चलने का आग्रह

मुख्यमंत्री सुक्खू शुक्रवार को दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को आमंत्रित किया कि दोनों साथ दिल्ली चलकर हिमाचल प्रदेश के हितों की आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने कहा कि गैर भाजपा और गैर एनडीए शासित राज्य के साथ केंद्र सरकार भेदभावपूर्ण रवैया अपना रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करना दुर्भाग्यपूर्ण...', सुक्‍खू सरकार के फैसले पर बोले जयराम ठाकुर