Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल में बिजली बोर्ड के पास मीटर खत्‍म, बाजार से हजारों रुपये में खरीदने को मजबूर लोग; ठियोग में 300 से ज्‍यादा मामले लंबित

Shimla News हिमाचल में बोर्ड के पास बिजली के मीटरों की कमी का खामियाजा राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। आलम ये हैं कि लोगों को घरों में बिजली का कनेक्शन लेने के लिए बाजार से मीटर खरीदना पड़ रहा है। ठियोग में ही ऐसे 300 मामले लंबित पड़े हैं। यहां पर मीटर न होने के कारण लोगों को नए कनेक्शन नहीं मिल पा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 11:52 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल में बिजली बोर्ड के पास मीटर खत्‍म (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश बोर्ड के पास बिजली के मीटरों की कमी का खामियाजा राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। आलम ये हैं कि लोगों को घरों में बिजली का कनेक्शन लेने के लिए बाजार से मीटर खरीदना पड़ रहा है।

ठियोग में ही ऐसे 300 मामले लंबित पड़े हैं। यहां पर मीटर न होने के कारण लोगों को नए कनेक्शन नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसी ही समस्या से राज्य भर में बिजली के कनेक्शन का इंतजार कर रहे लोगों को से जूझना पड़ रहा है।

हर डिविजन में बोर्ड के पास मीटर खत्म

राज्य भर के हर डिविजन में बोर्ड के पास मीटर खत्म है। मजबूरन लोगों निजी कारोबारियों से थ्री फेस का बिजली मीटर आठ हजार तो घरेलू बिजली मीटर 2800 रुपये के खरीदने पड़ रहे हैं।

सूत्रों की माने तो राज्य में बिजली बोर्ड में बिना टेस्टिंग के कोई भी मीटर नहीं लगाएडा सकते हैं। लैब से मीटरों की टेस्टिंग की बात कहते हुए कारोबारी लोगों को बेच रहे हैं। इससे उपभोक्ताओं को सैकड़ो रुपए के मीटर के लिए हजारों रुपये की अदाएगी करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में शामिल होंगे मंत्री विक्रमादित्य, FB पोस्ट पर दी जानकारी; PM सहित 7000 VVIP को न्योता

बिजली के नए कनेक्शन के आवेदन बोर्ड के पास पेंडिंग

सूत्रों की माने तो बिजली बोर्ड में काफी समय से मीटर खत्म पड़े हैं। पूरे प्रदेश में हजारों बिजली के नए कनेक्शन के आवेदन बोर्ड के पास पेंडिंग है। उन्हें मीटर बोर्ड में 0 न होने के कारण नए कनेक्शन नहीं मिल पा रहे हैं। जिन लोगों को जल्द ही कनेक्शन चाहिए, वे बाजार से हजारों रुपये में मीटर खरीद रहे हैं।

हालांकि बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक हरिकेश मीणा का कहना है कि ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। यदि कोई ऐसा मामला आता है तो उसकी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Himachal: यूएई के औद्योगिक घरानों को आज रिझाएंगे मुख्यमंत्री सुक्खू, छह हजार करोड़ के इनवेस्टमेंट का है लक्ष्य

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें