Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: प्रदेश में बिजली कर्मचारियों को मिली राहत, सीएम सुक्खू ने फरवरी से OPS का दिया आश्वासन

मुख्यमंत्री की बिजली बोर्ड इंजीनियर व कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति को बड़ी राहत देते हुए फरवरी से ओपीएस बहाली का दिया आश्वासन दिया। सात ही निगम के प्रबंध निदेशक को बदलने पर भी सैद्धांतिक सहमति बनी है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बिजली बोर्ड कर्मचारियों से सरकारी आवास में बैठक के दौरान फरवरी से पुरानी पेंशन देने का भरोसा दिया।

By rohit nagpal Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 18 Jan 2024 11:42 PM (IST)
Hero Image
सीएम सुक्खू ने फरवरी से OPS का दिया आश्वासन

जागरण संवाददाता, शिमला।  मुख्यमंत्री की बिजली बोर्ड इंजीनियर व कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति को बड़ी राहत देते हुए फरवरी से ओपीएस बहाली का दिया आश्वासन दिया। सात ही निगम के प्रबंध निदेशक को बदलने पर भी सैद्धांतिक सहमति बनी है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बिजली बोर्ड कर्मचारियों से सरकारी आवास में बैठक के दौरान फरवरी से पुरानी पेंशन देने का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद बिजली बोर्ड इंजीनियर व कर्मचारियों की संयुक्त समन्वय समिति सह संयोजक हीरा लाल वर्मा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बोर्ड के 6600 कर्मचारियों को फरवरी से पुरानी पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी। 

125 यूनिट फ्री बिजली से भी बिजली बोर्ड को घाटा हो रहा

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की और अधिकारियों से विस्तृत चर्चा हुई है। हीरा लाल वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री से बिजली बोर्ड के एमडी को हटाने की मांग की गई। इस पर मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों की मांग पर जल्द एक्शन लेने का भरोसा दिया और कहा कि जल्द बोर्ड में स्थाई प्रबंध निदेशक की नियुक्ति की जाएगी। प्रदेश में दी जा रही 125 यूनिट फ्री बिजली से भी बिजली बोर्ड को घाटा हो रहा है बिजली बोर्ड कर्मचारियों को हर महीने पहली तारीख को तनख्वाह मिले, समय पर ओपीएस बहाल हो इसके लिए बिजली बोर्ड कर्मचारी 125 यूनिट छोड़ने के लिए तैयार है। 

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एवं बिजली बोर्ड के चेयरमैन भरत खेड़ा, मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार मीडिया नरेश चौहान सहित फ्रंट के संयोजक ई. लोकेश ठाकुर व सह संयोजक हीरा लाल वर्मा सहित फ्रंट के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर मोर्चे के सह संयोजक हीराला वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक हुई। उन्हें अब पूरी उम्मीद है कि फरवरी में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल होगी।

10 माह से पुरानी पेंशन बहाल होने के इंतजार में कर्मी

बिजली बोर्ड में कर्मचारी पिछले 10 महीने से पुरानी पेंशन बहाल होने के इंतजार में हैं। जहां प्रदेश में अन्य विभागों के सरकारी कर्मचारियों को बीते वर्ष अप्रैल माह में पुरानी पेंशन बहाल हो गई है और इसका लाभ भी मिलना शुरू हो गया है। वहीं बोर्ड कर्मी अभी पेंशन को लेकर संघर्ष ही कर रहे हैं। पिछले 10 महीनों में पेंशन बहाली को लेकर कई बार मुख्यमंत्री से मिल चुके हैं। वहीं एक बार फिर से मोर्चे के पदाधिकारी मुख्यमंत्री से मिले हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर