Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुशखबरी! नवरात्रि में तारादेवी मंदिर के लिए बढ़ाई गई बस सर्विस, 12 अक्टूबर तक मिलेगी ये सुविधा

नवरात्र के दौरान तारादेवी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने अतिरिक्त बसें शुरू करने का फैसला किया है। बस अड्डे से हर आधे घंटे के बाद बस शुरू की जाएगी। यह सुविधा वीरवार से लेकर 12 अक्टूबर तक मिलेंगी और दशहरा उत्सव के दिन आठ टैक्सियां जाखू मंदिर के लिए चलेंगी। तीन 25 सीटर गाड़ियां तारादेवी मंदिर के लिए चलेंगी।

By rohit nagpal Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Wed, 02 Oct 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
तारा देवी के लिए चलेंगी अतिरिक्त बसें, श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने नवरात्र के दौरान तारादेवी मंदिर में श्रद्धालुओं को पहुंचाने के लिए अतिरिक्त बसें शुरू करने का फैसला किया है। इन बसों को शुरू करने के लिए निगम ने अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी है।

बस अड्डे से हर आधे घंटे के बाद बस शुरू की जाएगी। वीरवार से लेकर 12 अक्टूबर तक यह सुविधा मिलेगी। दशहरा उत्सव के दिन आठ टैक्सियां जाखू मंदिर के लिए चलेंगी। तीन 25 सीटर गाड़ियां तारादेवी मंदिर के लिए चलेंगी। इनमें पास व महिलाओं को मिलने वाली छूट का लाभ नहीं मिलेगा।

जरूरत के आधार पर बस उपलब्ध करवाने के लिए निगम ने इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी श्याम लाल को नोडल आफिसर तैनात किया है। वह लोगों की जरूरत को देखते हुए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था निगम की लोकल ढली यूनिट से करेंगे। यदि नवरात्र के दौरान बसों के अलावा 25 सीटर टेंपो की जरूरत भी पड़ती है तो उसकी व्यवस्था शिमला यूनिट तीन से की जाएगी।

परिवहन निगम के इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी दासू राम को भी शोघी और तारादेवी में नवरात्र के मेलों के दौरान तैनात किया गया है। इस दौरान वहां पर लोगों को जरूरत के अनुसार सुविधा मिले, इन्हें इसका ध्यान रखना होगा। नवरात्र के दौरान मंदिर से शोघी, आनंदपुर के लिए शटल बस सेवा भी शुरू की जा सकती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें