Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'हर ठेके पर कमीशन फिक्स...', Congress विधायक पर पूर्व BJP के मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप

हिमाचल प्रदेश सरकार के विधायक रवि ठाकुर पर पूर्व मंत्री राम लाल मारकंडेय ने पैसे के लेनदेन के गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से इस पूरे मामले की जांच विजिलेंस से करवाने की मांग भी की है। पूर्व मंत्री राम लाल मारकंडेय ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कहा कि लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर भ्रष्टाचार कर रहे हैं।

By rohit nagpalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 09 Dec 2023 08:58 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल सरकार के विधायक पर पूर्व भाजपा के मंत्री ने लगाए गंभीर आरोप (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश सरकार के विधायक रवि ठाकुर पर पूर्व मंत्री राम लाल मारकंडेय ने पैसे के लेनदेन के गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री से इस पूरे मामले की जांच विजिलेंस से करवाने की मांग की है।

उन्होंने विधायक को तुरंत पद से हटाने की मांग भी मुख्मयंत्री से की है। पूर्व मंत्री राम लाल मारकंडेय ने शिमला में शनिवार को प्रेसवार्ता में आरोप लगाया कि लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर भ्रष्टाचार कर रहे हैं।

आशीष के माध्यम से विधायक करते रहे धन की उगाही

उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक रवि ठाकुर का अपना कर्मचारी आशीष शर्मा पीए , ड्राइवर, सलाहकार के तौर पर काम करता रहा और सभी विभागों से धन उगाही करता रहा। यह मामला जब कांग्रेस महामंत्री संजय कटोच के ध्यान में आया तो उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को लिखा कि यह व्यक्ति धन उगाही कर रहा है। अब आशीष शर्मा का विधायक से कोई वास्ता नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आशीष शर्मा के माध्यम से क्षेत्र के विधायक पूरे लाहौल में कमीशन उगाही करते रहे। इसके जवाब में आशीष शर्मा ने भी इंटरनेट मीडिया पर साफ लिखा था कि भष्टाचार कौन कर रहा है ,सबी जानते हैं। हर काम का कमीशन फिक्स है। मेरी छवि को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है।

61 करोड़ का कर्ज रवि ठाकुर ने चढ़ाया

मारकंडेय ने कहा कि इससे पहले लाहौल स्पीति में कभी इस तरह के लांछन नहीं लगे। इससे प्रमाणित हो चुका है कि विधायक धन उगाही कर रहा है और हर विभाग में काम का कमीशन फिक्स है। 10 फीसदी कमीशन विधायक को जाता है।

ये भी पढ़ें- पनोह व आंसला गांव के लोग उल्टी दस्त की चपेट में, स्वास्थ्य विभाग ने पानी के सैंपल भेजे जांच के लिए

साथ ही आरोप लगाया कि लाहौल स्पीति का बजट 21 करोड़ है, हालांकि टेंडर 80 करोड़ के हो चुके हैं। ऐसे में लाहौल स्पीति पर 61 करोड़ का कर्ज रवि ठाकुर ने चढ़ाया है। इस मामले में विधायक से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनका मोबाइल दिन भर ही बंद रहा।

अगली बार बैंक खाते जारी करने का किया दावा

पूर्व मंत्री राम लाल मारकंडेय ने दावा किया कि अगली प्रेसवार्ता में उन सभी बैंक खातों का खुलासा भी करूंगा। जिनमें पैसे अधिकारियों ने कमीशन के डाले हैं। साथ ही दावा किया कि पहली बार लाहौल स्पीति में ऐसे काम किए जा रहे हैं।

ये भी पढे़ं- 'ममता बनर्जी के बहुत से मंत्री जेल में...', पत्रकारों से बातचीत में अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर