Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आपदा में बेहतर कार्य के लिए सुक्खू सरकार की शांता कुमार ने की सराहना, पूर्व CM बोले- आज एकजुट होने का समय

पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने प्राकृतिक आपदा से निपटने व बेहतर कार्य के लिए सुक्खू सरकार की सराहना की है। शांता कुमार ने कहा कि सरकार अच्छे तरीके से आपदा का मुकाबला कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं प्रदेश में न कोई पक्ष हो और न कोई विपक्ष हो सभी लोग एकजुट होकर काम करें।

By Parkash BhardwajEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 10:27 PM (IST)
Hero Image
आपदा में बेहतर कार्य के लिए सुक्खू सरकार की शांता कुमार ने की सराहना (फाइल फोटो)

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश में बारिश ने भयंकर तबाही मचाई है। हालात सामान्य होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सरकार लगातार राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है। इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी नेता शांता कुमार ने सुक्खू सरकार की जमकर तारीफ की है।

पूर्व सीएम शांता कुमार ने कहा है कि सरकार अच्छे तरीके से आपदा का मुकाबला कर रही है। उनकी प्रार्थना है कि सभी हिमाचल वासी सरकार की अधिक से अधिक आर्थिक सहायता करें।

'ऐसा लगना चाहिए जैसे प्रदेश में कोई विपक्ष ही न हो'

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने जिस तरीके से हजारों पर्यटकों को कठिन इलाकों से निकाला है, मैं उसके लिए भी सरकार को बहुत बधाई देता हूं। उन्होंने कहा, "मेरी इच्छा है कि ऐसा लगना चाहिए प्रदेश में न कोई पक्ष है, न कोई विपक्ष और पूरा प्रदेश एकजुट होकर इस आपदा का मुकाबला कर रहा है।"

पहले भी कर चुके हैं सुक्खू सरकार की तारीफ

यह पहला मौका नहीं है जब पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने सुक्खू सरकार या मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की है। शांता इससे पहले सानन पावर प्रोजेक्ट, वित्तीय संसाधन बढ़ाने, चंडीगढ़ में अपना हिस्सा लेने, प्रदेश का पावर शेयर बढ़ाने के सुक्खू सरकार के प्रयासों का समर्थन कर चुके हैं।

बीते 7 से 11 जुलाई के बीच हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए मुख्यमंत्री सुक्खू ने जिस तरह से खुद ग्राउंड जीरो पर मोर्चा संभाला और कुल्लू, मनाली और चंद्रताल में फंसे 70 हजार पर्यटकों, 15 हजार वाहनों को सकुशल निकाला व बिजली-पानी की आपूर्ति बहाल कराई, मुख्य सड़कों को खुलवाया, उसकी सराहना प्रदेश ही नहीं पूरे देश में लोग कर रहे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर