Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: विधायक खरीद-फरोख्त के मामले में पूर्व MLA आशीष शर्मा से पूछताछ, सुक्खू सरकार को अस्थिर करने का है आरोप

Himachal Pradesh News शिमला पुलिस ने पूर्व निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा (Ashish Sharma) और पूर्व आईएएस अधिकारी राकेश शर्मा (Rakesh Sharma) से पूछताछ की। आशीष शर्मा और राकेश शर्मा पर हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों के खरीद- फरोख्त का आरोप है। आशीष शर्मा को हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने हमीरपुर से उम्मीदवार बनाया था।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Fri, 12 Jul 2024 12:13 PM (IST)
Hero Image
पूर्व विधायक आशीष शर्मा से तीन घंटे तक हुई पूछताछ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल में राज्यसभा की एक सीट के लिए फरवरी में हुए चुनाव के दौरान विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप में शिमला पुलिस ने वीरवार को हमीरपुर के पूर्व विधायक आशीष शर्मा से बालूगंज थाना में करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। इससे पूर्व पिछले सप्ताह इसी मामले में उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव और पूर्व विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा से पूछताछ हुई थी।

जांच के लिए एसआईटी गठित

इन दोनों पर विधायकों की खरीद-फरोख्त कर प्रदेश सरकार को अस्थिर करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले में कई लोगों से पूछताछ करेगी।

इनसे पहले हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रचार सलाहकार तरुण भंडारी को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। मामले की जांच के लिए एसपी शिमला के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: उपचुनाव खत्म होते ही लोन लेने की तैयारी, दस वर्ष के लिए 500 करोड़ का ऋण लेगी सुक्खू सरकार

अन्य आरोपितों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा

आशीष शर्मा और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी राकेश शर्मा के विरुद्ध शिमला के बालूगंज पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज है। प्राथमिकी में इनके अलावा अन्य अज्ञात लोगों को भी नामजद किया गया है।

कांग्रेस विधायकों संजय अवस्थी और भुवनेश्वर गौड़ की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की है। एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि अन्य आरोपितों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Mandi News: 'जनता को हमसे मिलने के लिए आधार कार्ड की नहीं जरूरत...', विक्रमादित्‍य सिंह ने कंगना रनौत पर कसा तंज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर