Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंपार्टमेंट वालों के लिए खुशखबरी! फेल हुए छात्रों को मिलेगा पास होने का गोल्डेन चांस

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने उन छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान किया है जो कंपार्टमेंट परीक्षा में दो बार असफल हो चुके हैं। 2021-22 बैच के बीए बीकॉम बीएसी और शास्त्री के छात्र इस विशेष अवसर का लाभ उठा सकते हैं। उन्हें परीक्षा पास करने के लिए एक और मौका दिया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

By Shikha Verma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 17 Sep 2024 03:04 PM (IST)
Hero Image
कंपार्टमेंट की परीक्षा में दो बार फेल होने वाले विद्यार्थियों को पास होने का मौका (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) शिमला ने कंपार्टमेंट की परीक्षा में दो बार फेल होने वाले विद्यार्थियों को विशेष अवसर देने का निर्णय लिया है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी की है।

इस बैच के छात्रों को पास होने का अवसर

इसके तहत 2021-22 बैच के विद्यार्थियों को परीक्षा पास करने का विशेष अवसर दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में बीए, बीकॉम, बीएसी, शास्त्री कर रहे विद्यार्थी इसका लाभ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal News: इंश्योरेंस कंपनी को ग्राहक को देने होंगे एक लाख रुपये, बीमा राशि नहीं देने पर लगा जुर्माना

परीक्षा के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन

इन विद्यार्थियों को 10 हजार फीस के साथ परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। फार्म भरने के लिए छात्रों को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाना होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार यह परीक्षाएं अक्टूबर में करवाई जाएंगी। 25 सितंबर तक विद्यार्थी फीस जमा करवा सकते हैं। इसके बाद विलंब शुल्क वसूला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Himachal News: एनएच-5 पर पहाड़ी दरकने से डेढ़ घंटे तक लगा जाम, बाल-बाल बचे लोग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर