Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shimla Politics News: हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी, CM सुक्‍खू ने नए साल पर तीन नई योजनाओं का दिया तोहफा

Shimla Politics News हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू ने प्रदेश के लोगों को नए साल पर तीन नई योजनाओं का तोहफा दिया है। राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना के तहत सरकार 240 करोड़ रुपए की दूसरे चरण की योजना शुरू करेगी। सरकार ने हाटी समुदाय को जनजातीय का दर्जा प्रदान किया इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 01 Jan 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, शिमला। Shimla Politics News: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने नए वर्ष पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार दिव्यांगों और अपंगों के लिए आधुनिक सुख सुविधा वाले शिक्षण संस्थान खोलेगी। राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप योजना के तहत सरकार 240 करोड़ रुपए की दूसरे चरण की योजना शुरू करेगी। सरकार ने हाटी समुदाय को जनजातीय का दर्जा प्रदान किया, इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

सरकार गांव के द्वारा चलेगी

सरकार 8 जनवरी से लेकर 12 फरवरी तक प्रदेश सरकार गांव के द्वार जाएगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार की 1 साल की उपलब्धियां को लोगों के बीच लेकर जाएगी इसके लिए सरकार के मंत्री व विधायक जनता से जनसंपर्क करेंगे।

यह भी पढ़ें: Shimla: पांच जनवरी को सोलन-शिमला के दौरे पर रहेंगे नड्डा, तीन राज्‍यों में प्रचंड जीत को लेकर होगी सभा; पढ़ें पूरा प्‍लान

बैठक में नहीं था कोई एजेंडा

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक के लिए कोई एजेंडा आइटम नहीं थी सरकार ने हाटी समुदाय को जनजातीय का दर्जा प्रदान करने के संबंध में स्वीकृति प्रदान की। इसके अलावा प्रदेश के लोगों के लिए तीन योजनाओं को मंजूरी दी।

यह भी पढ़ें: Himachal को ग्रीन राज्य बनाएंगे CM सुक्खू, आज से सरकारी विभागों को डीजल-पेट्रोल वाहन न खरीदने के दिए निर्देश