Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: राज्यपाल ने हरी झंडी दिखाकर राहत सामग्री के तीन वाहन किए रवाना, आपदा प्रभावितों पहुंचा रहे मदद

हिमाचल प्रदेश में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राजभवन से राज्य रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से सोलन ऊना और सिरमौर जिला रेडक्रास शाखाओं के लिए राहत सामग्री के तीन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राज्य रेडक्रास सोसायटी द्वारा अब तक राहत सामग्री के 14 वाहन विभिन्न जिलों में भेजे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में प्रदेशवासी प्रभावित परिवारों के साथ हैं।

By Parkash BhardwajEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Wed, 30 Aug 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
आपदा प्रभावितों के लिए राजभवन भेज चुका राहत सामग्री के 14 वाहन

शिमला, राज्य ब्यूरो: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राजभवन (Raj Bhawan) से राज्य रेडक्रास सोसायटी (Red Cross Society) के माध्यम से सोलन, ऊना और सिरमौर जिला रेडक्रास शाखाओं के लिए राहत सामग्री के तीन वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह राहत सामग्री प्राकृतिक आपदा (Natural Disaster) से प्रभावित परिवारों को प्रदान की जाएगी।

राहत सामग्री के रूप में स्वच्छता किट, तिरपाल, किचन सेट, कंबल आदि उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के समय राज्य रेडक्रास सोसायटी प्रभावित परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

राहत सामग्री के भेजे जा चुके 14 वाहन

राज्य रेडक्रास सोसायटी द्वारा अब तक राहत सामग्री (Relief Materials) के 14 वाहन विभिन्न जिलों में भेजे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में प्रदेशवासी प्रभावित परिवारों के साथ हैं और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।

उन्होंने लोगों से प्रभावितों की मदद के लिए योगदान का भी आग्रह किया। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव राजेश शर्मा और राज्य रेडक्रॉस के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें