Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिमाचल सिर्फ हिमाचलियों का है', मस्जिद विवाद पर राज्यपाल की प्रतिक्रिया; कहा- आधार कार्ड की हो जांच

हिमाचल Himachal Masjid Vivad के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने मस्जिद विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सरकार और प्रशासन को चेताते हुए एक ही जन्म तिथि पर बने आधार कार्डों की जांच के निर्देश दिए हैं। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल में सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहना चाहिए और बाहर से आने वाले लोगों को इसे ऐशगाह नहीं बनाना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल मस्जिद विवाद में राज्यपाल ने दी प्रतिक्रिया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल बुधवार को शिमला के निकट कुफरी में प्रादेशिक सेना के प्लेटिनम जुबली समारोह में पहुंचे थे। उन्होंने मस्जिद मामले में भी टिप्पणी की और सरकार व प्रशासन को चेताने के साथ एक ही जन्म तिथि पर बने आधार कार्डों की शिद्दत से जांच करने के निर्देश दिए।

राज्यपाल ने कहा कि एक ही जन्म तिथि पर बने आधार कार्डों की जांच की जानी चाहिए। हिमाचल में सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहना चाहिए। हिमाचल हिमाचलियों का है, बाहर से आने वाले लोग इसे ऐशगाह न बनाएं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन को नशाखोरी बढ़ाने वालों पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

राज्यपाल बोले- भारतीय सेना पर गर्व

राज्यपाल ने कुफरी में तालाब का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि अब पहाड़ भी तपने लगे हैं। ठंडी वादियों वाला शिमला भी तप रहा है। उन्होंने प्रदेश में वन व जल का संरक्षण करने को कहा।

राज्यपाल ने कहा कि भारत की सीमाओं की रक्षा के साथ भारतीय सेना आपदा प्रबंधन, पर्यावरण संरक्षण व अन्य गतिविधियों में जिस उत्कृष्टता के साथ कार्य कर रही है उस पर सबको गर्व है।

यह भी पढ़ें- Sanjauli Masjid Row: शिमला में फिर सुलगी संजौली अवैध मस्जिद की चिंगारी, AIMIM के नेता शोएब जामाई के VIDEO से बवाल

ये दिग्गज रहे उपस्थित

उन्होंने कहा कि प्रादेशिक सेना के अंतर्गत 133 इंफेंटरी बटालियन इको डोगरा अग्रणी बटालियन है। इसकी स्थापना 15 सितंबर 2006 को कुफरी में की गई थी। इसे हिमाचल इको वारियर्स के नाम से जाना जाता है। इससे पहले प्रादेशिक सेना ग्रुप मुख्यालय पश्चिमी कमान के कमांडर ब्रिगेडियर गगनदीप सिंह बाथ व 133 इन्फेंटरी बटालियन के कमांडिंग आफिसर कर्नल मोहन सिंह ने राज्यपाल का स्वागत किया।

स्थानीय व्यक्ति ध्यान चंद ने राज्यपाल को कुफरी के ऐतिहासिक महत्व और तालाब के बारे में अवगत करवाया। इस अवसर पर कुफरी पंचायत प्रधान इंद्र सिंह व स्टेशन कमांडर शिमला के ब्रिगेडियर नवदीप बराड़ भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- हिमाचल मस्जिद विवाद: अवैध निर्माण के विरोध में बड़े प्रदर्शन की घोषणा, हनुमान मंदिर में जमा होने की अपील