Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: जयराम ठाकुर और जगत सिंह नेगी में तू-तू, मैं-मैं, सुक्खू बोले- विपक्ष का एजेंडा राजनीतिक रोटियां सेंकना

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी के बीच तीखी नोकझोंक हुई। विपक्ष ने जगत सिंह नेगी के कारण सदन से वाकआउट कर दिया। सत्तापक्ष ने विपक्ष के व्यवहार को गैरजिम्मेदाराना बताते हुए निंदा प्रस्ताव पारित किया। विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने जगत सिंह नेगी के कारण वाकआउट करने की बात कही।

By Yadvinder Sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 05 Sep 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
जयराम ठाकुर और राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी के बीच तीखी नोक-झोंक।

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को दोपहर बाद नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी के बीच तीखी नोक-झोंक हो गई और उसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष भी शामिल हाे गया। विपक्ष ने जगत सिंह नेगी के कारण सदन से वाकआउट कर दिया और गैर सरकार दिवस होने के बावजूद विपक्ष सदन में वापिस नहीं लौटा।

संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान ने इस व्यवहार को गैरजिम्मेदाराना करार देते हुए विपक्ष की गैर मौजूदगी में निंदा प्रस्ताव पेश किया जिसे ध्वनिमत से पारित कर दिया। यह वाकआउट उस समय हुआ, जब सदन में हिमाचल के लिए सिक्किम, उत्तराखंड और आसाम की तर्ज पर केंद्र से विशेष वित्तीय सहायता मांगने के सरकारी संकल्प पर चर्चा चल रही थी।

भाजपा विधायक रणधीर शर्मा सरकार द्वारा लाए गए प्रस्ताव पर चर्चा कर रहे थे। इस दौरान आपदा को लेकर कई सवाल उठाए जिसमें राहत राशि को लेकर बंदरबांट सहित सरकार को कितने मकान क्षतिग्रस्त हुए मकानों की जानकारी न होने की बात कही। इस पर राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी स्पष्टीकरण देने के लिए खड़े हुए और अध्यक्ष ने अनुमति प्रदान की और जगत सिंह नेगी के ये कहने कि केंद्र से खेरात नहीं मांग रहे अपना हक मांग रहे हैं।

इस दौरान विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर खड़े हो गए। इस दौरान जगत सिंह नेगी ने कहा कि आपने अनुमति नहीं दी है और ये रोक रहे हैं। इस बीच उनकी नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के साथ तीखी नोक-झोंक हो गई। इस दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच माहौल गरमा गया और दोनों ही पक्षों के सदस्य खड़े हो गए और नारेबाजी शुरू हो गई। पूरा विपक्ष नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चला गया। जयराम ने जगत सिंह नेगी के कारण वाकआउट करने की बात कही

सुक्खू ने कहा विपक्ष का एकमात्र एजेंडा राजनीतिक रोटियां सेंकना

विपक्ष के सदन से बाहर चले जाने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विपक्ष के व्यवहार को गैरजिम्मेदाराना करार दिया और कहा कि उनके वाकआउट से स्पष्ट हो गया कि भाजपा हिमाचल विरोधी है और उसका एकमात्र ऐजेंडा अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकना है। विपक्ष पूरी तरह से भ्रमित है और वह राज्य के हितों के खिलाफ काम कर रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर