Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Accident News: किन्नौर के पूह में दर्दनाक हादसा, खाई में पिकअप गाड़ी के गिरने से 3 महिला मजदूरों की मौत

Himachal Accident News हिमाचल के किन्नौर जिले के पूह में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक पिकअप ट्रक गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में 3 मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार मजदूर गंभीर रूप से गाय हो गए। घायलों का आईजीएमसीएच में इलाज जारी है। वहीं मृतकों को किन्नौर प्रशासन की और से तत्काल 25 हजार रुपए की फौरी राहत दी गई है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल में पिकअप वाहन के खाई में गिर जाने से तीन मजदूरों की मौत

पीटीआई, शिमला। Himachal Road Accident News: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में पूह के पास गुरुवार को एक पिकअप ट्रक के गहरी खाई में गिर जाने से तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

मृतकों की पहचान सरिता नेगी (38), चवांग जगमो (40) और इंद्रमणि (35) के रूप में हुई है, जबकि घायलों में शांति देवी, सुरेंद्र नेगी, चेरिंग चोकिंड और चालक दीपक शामिल हैं।

यह दुर्घटना उस समय हुई जब पीड़ित जीरो प्वाइंट से गांधी मोहल्ला स्टेडियम जा रहे थे और चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। पुलिस ने कहा कि ट्रक गहरी खाई में गिर गया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

सभी सवारियां किन्नौर की निवासी

चालक दीपक नेपाल का रहने वाला है, जबकि बाकी सभी किन्नौर जिले के पूह के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि वाहन में सवार महिलाएं मनरेगा में मजदूरी कर रही थीं। पीड़ितों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पूह ले जाया गया, जहां से उन्हें उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ ले जाया गया।

राजस्व, बागवानी और जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि चार घायलों को करछम में भारतीय सेना के हेलीपैड से आगे के उपचार के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसीएच) ले जाया गया।

इस बीच, किन्नौर जिला प्रशासन ने भी मृतकों के परिवारों को तत्काल राहत के तौर पर 25,000 रुपये और घायलों को 5,000 रुपये की राशि प्रदान की है।

हादसे पर हिमाचल CM ने जताया दुख

किन्नौर जिले के पूह क्षेत्र में सड़क हादसे में तीन लोगों के मृत्यु की खबर दुःखद है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वस्थ लाभ प्रदान करें। इस दुःख की घड़ी में मेरी गहरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

यह भी पढ़ें- क्या है संजौली मस्जिद विवाद? सदन से लेकर हैदराबाद तक गूंजी जिसकी आवाज; सिलसिलेवार तरीके से पढ़ें अब तक का घटनाक्रम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर