Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल की बहनों के लिए खुशखबरी! आंगनबाड़ी में इन पदों पर निकली भर्ती; ऐसे करें आवेदन

बाल विकास परियोजना करसोग ने कई आंगनबाड़ी केंद्रों में भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सहायिका के पदों पर निकली गई भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवार दस्तावेजों के साथ 5 अक्टूबर तक बाल विकास परियोजना कार्यालय में आवेदन कर सकते है। आवेदन पत्र की छंटनी के बाद पात्र उम्मीदवारों का 14 से 16 अक्टूबर तक इंटरव्यू लिया जाएगा।

By narveda kaundal Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 12 Sep 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश में आंगनबाड़ी में निकली भर्ती। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, करसोग। बाल विकास परियोजना करसोग के अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त चल रहे 40 पदों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए है। पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित दस्तावेजों के साथ 5 अक्टूबर तक बाल विकास परियोजना कार्यालय करसोग में आवेदन कर सकते है।

आवेदन पत्रों की छंटनी करने के बाद पात्र उम्मीदवारों के लिए 14 से 16 अक्टूबर तक उपमंडलाधिकारी नागरिक कार्यालय करसोग में साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।

किस आंगनबाड़ी में कब होगा इंटरव्यू?

बाल विकास परियोजना अधिकारी करसोग, विपाशा भाटिया ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र कुंड, लरूना, कशौहल, भनेरा, कांढी, ममेल, ग्वालपुर, ठहली, नस्वार, भवनाडा, बरोड, मेहरन, शकरिंडी, बखलुन्ही में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के रिक्त पदों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार का आयोजन उपमंडलाधिकारी नागरिक कार्यालय करसोग में 14 अक्टूबर को किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र जाच्छ, महासुधार, काहणों, कांडा, कांढी, मझास, शोपा, शिल्लीशेरी, सराहन,मशोग,नराश, मनोला, सांवीधार में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पदों को पात्र उम्मीदवारों का 15 अक्टूबर को उपमंडलाधिकारी नागरिक कार्यालय करसोग में साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! हिमाचल में स्वास्थ्य में नौकरी का सुनहरा अवसर, सुक्खू सरकार 200 डॉक्टरों और 850 नर्सों की करने जा रही भर्ती

आंगनबाड़ी केंद्र बेलूढांक, चेखवा, ग्वलपुर, रंडोल, भ्याणा, बगैला, बगैण, शैंधल,वही सरही,रशोग, प्रालाकशौट, टिक्करी, जमोधार में आंगनबाड़ी सहायिका के पात्र उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार का आयोजन 16 अक्टूबर को उपमंडलाधिकारी नागरिक कार्यालय करसोग में आयोजित किया जाएगा।

कौन-कौन कर सकता है आवेदन?

उन्होंने बताया कि प्रार्थी जिस आंगनबाड़ी केंद्र के लिए आवेदन किया जाना है, उसका नाम उस आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वेक्षण रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 18 से 35 वर्ष होने के साथ ही वह हिमाचल की स्थाई निवासी होनी चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास रखी गई है। उम्मीदवार की पारिवारिक वार्षिक आय 50 हजार से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार साधारण आवेदन पत्र के साथ समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया-प्रतियों सहित 5 अक्टूबर तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय करसोग में आवेदन कर सकती हैं।

अभ्यर्थी को साक्षात्कार के समय व्यक्तिगत रूप से वांछित मूल दस्तावेजों सहित उपस्थित होना होगा। आवेदक इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय करसोग में भी संपर्क कर सकते है।

यह भी पढ़ें- वेतन-पेंशन का भुगतान करने के लिए चाहिए 6 हजार करोड़, 1800 करोड़ से ज्यादा का कर्ज ले सकती है सुक्खू सरकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर