Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Assembly Session: हिमाचल में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, हेल्थ विभाग में सरकार करने जा रही 600 नई भर्तियां

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 600 पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा प्रदेश सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श स्वास्थ्य संस्थान बना रही है जिनमें स्टाफ की तैनाती की जाएगी। 200 डॉक्टरों की भर्ती का मामला भी लोक सेवा आयोग को भेजा गया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 02 Sep 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल की बड़ी घोषणा।

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल विधानसभा मानसून सेशन में स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल ने कहा कि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 600 पदों को भरा जाएगा। प्रदेश सरकार हर विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श स्वास्थ्य संस्थान बना रही है। इनमें स्टाफ की तैनाती की जाएगी।

200 डॉक्टरों की भी होगी भर्ती

विधायक अनुराधा राणा द्वारा पूछे सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने बताया कि लाहुल स्पीति के आदर्श स्वास्थ्य संस्थान में 37 फीमेल हेल्थ वर्कर के पद स्वीकृत कर दिए गए हैं।

इनमें 21 पद खाली पड़े हुए हैं। सीएचओ के 31 पद स्वीकृत हैं, इनमें से 31 पद खाली चल रहे हैं। जल्दी ही इन खाली पदों को भर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग में 200 डॉक्टरों की भर्ती का मामला लोक सेवा आयोग को भेजा गया है। जल्द ही इन पदों को भर दिया जाएगा।

स्वास्थ्य क्षेत्र की खामियों को दूर कर रही सरकार: सीएम

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जवाब में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श स्वास्थ्य संस्थान खोलने जा रही है। हर आदर्श स्वास्थ्य संस्थान में 9 स्टाफ नर्स व ओटीए के पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह निर्णय लिया है ताकि स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूत किया जा सके व लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय स्वास्थ्य क्षेत्र में जो खामियां आई है उसे भी दूर किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर