Move to Jagran APP

खुशखबरी! हिमाचल बोर्ड की 10वीं-12वीं की संशोधित डेटशीट होगी जारी, आज फैसला लेगा शिक्षा बोर्ड; शिक्षक संघ ने की थी मांग

HPBOSE 10th 12th Date Sheet हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और जमा दो की संशोधित डेटशीट तैयार कर ली है। इसे जारी करने के लिए वीरवार यानी आज मंथन किया जाएगा। शिक्षा बोर्ड की ओर से वीरवार को संशोधित डेटशीट जारी की जा सकती है। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पांचवीं आठवीं नौवीं 10वीं जमा एक व जमा दो की डेटशीट पिछले दिनों जारी की थी।

By neeraj vyas Edited By: Preeti Gupta Published: Thu, 01 Feb 2024 11:54 AM (IST)Updated: Thu, 01 Feb 2024 11:54 AM (IST)
खुशखबरी! हिमाचल बोर्ड की 10वीं-12वीं की संशोधित डेटशीट होगी जारी

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। HPBOSE 10th, 12th Date Sheet:  हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और जमा दो की संशोधित डेटशीट तैयार कर ली है। इसे जारी करने के लिए वीरवार यानी आज मंथन किया जाएगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष एवं डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल वीरवार को बोर्ड सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा व अन्य अधिकारियों से बैठक करेंगे।

आज जारी हो सकती है हिमाचल बोर्ड की संशोधित डेटशीट

चर्चा के बाद संशोधित डेटशीट जारी करने पर फैसला लिया जाएगा। शिक्षा बोर्ड की ओर से वीरवार को संशोधित डेटशीट जारी की जा सकती है। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पांचवीं, आठवीं, नौवीं, 10वीं, जमा एक व जमा दो की डेटशीट पिछले दिनों जारी की थी।

10th और 12th की डेटशीट पर खड़े हुए थे कई सवाल

10वीं और जमा दो की डेटशीट पर बुद्धिजीवियों व अभिभावकों ने सवाल उठाए थे। साथ ही दैनिक जागरण ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद शिक्षा बोर्ड सचिव से शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर डेटशीट में संशोधन करने का आग्रह किया था।

यह मांग कर रहे थे शिक्षक

ऐसे में शिक्षा बोर्ड ने बैकफुट पर लौटते हुए संशोधित डेटशीट जारी करने का दम भरा था। अब शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष विचार विमर्श व बैठक के बाद संशोधित डेटशीट जारी करेगा।   शिक्षक संघ शिक्षक संघों की ओर से मांग की जा रही थी कि मुख्य विषयों की परीक्षा की तैयारी करने के लिए परीक्षार्थियों को कम से कम तीन दिन की छुटि्टयां दी जाएं।

यह भी पढ़ें- HPBOSE 10th, 12th Date Sheet: हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं, 12वीं डेटशीट यहां से करें डाउनलोड, इन डेट्स में होगा एग्जाम

मुख्य परीक्षा में छात्रों को छुट्टियां देने की उठी थी मांग

लगातार पेपरों का शिक्षक संघ विरोध कर रहे थे। संघों ने आपत्ति जताई थी कि मुख्य विषयों की परीक्षा में एक भी छुट्टी परीक्षार्थियों को नहीं दी गई थी।  शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष के साथ वीरवार को बैठक होगी और इसमें डेटशीट जारी करने के संबंध में चर्चा की जाएगी।

बोर्ड अध्यक्ष के निर्देश के बाद जारी होगी संशोधित डेटशीट

सुझावों के आधार पर तैयार की गई संशोधित डेटशीट अध्यक्ष के समक्ष रखी जाएगी। बोर्ड अध्यक्ष के निर्देश पर संशोधित डेटशीट जारी की जाएगी। -डॉ. मेजर विशाल शर्मा, सचिव स्कूल शिक्षा बोर्ड, धर्मशाला।

यह भी पढ़ें- हिमाचल बोर्ड ने जारी की डेटशीट, एक साथ होंगी सारी परीक्षाएं; छात्रों को तैयारी करने के लिए छुट्टी भी नहीं, बदलने की उठी मांग


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.