Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal By Election Result 2024: भाजपा के गढ़ में सुक्खू की सेंध, तीन में से दो सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, BJP को मिली सिर्फ एक सीट

Himachal By Election Result 2024 हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम अब साफ हो गया है। इस चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। कांग्रेस ने बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाई है। तीन में से दो सीटों पर जीत दर्ज की है। बीजेपी को सिर्फ एक सीट मिली है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जीत का उत्साह है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 13 Jul 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
Himachal By Election Result 2024: हिमाचल में तीन में से दो सीटों पर कांग्रेस की जीत।

डिजिटल डेस्‍क, शिमला। Himachal Upchunav Result: हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज (शनिवार) घोषित हो गया। कांग्रेस ने इस चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। तीन सीटों में सो दो सीट कांग्रेस के खाते में आई है, वहीं सिर्फ एक सीट बीजेपी को मिली है।

देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं। देहरा और नालागढ़ सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। वहीं, हमीरपुर सीट से बीजेपी ने बाजी मारी है। देहरा से कांग्रेस उम्मीदवार और सीएम सुखविंदर सिंह की पत्नी कमलेश ठाकुर ने जीत दर्ज की है। नालागढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हरदीप सिंह बावा ने बाजी मारी है।

13 उम्मीदवार थे मैदान में

वहीं, हमीरपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार आशीष शर्मा ने जीत दर्ज की है। इस उपचुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। लोकसभा चुनाव में जहां बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था, वहीं उपचुनाव में सिर्फ एक सीट मिली है। इस उपचुनाव में 13 उम्‍मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी।

हमीरपुर से कांग्रेस को मिली हार

देहरा सीट से बीजेपी के होशियार सिंह को हार का सामना करना पड़ा। हमीरपुर से कांग्रेस के डॉ. पुष्पिंदर वर्मा को मात मिली। नालागढ़ सीट से भाजपा के केएल ठाकुर को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Himachal By Election Result 2024 Live: देहरा और नालागढ़ सीट पर कांग्रेस की शानदार जीत, हमीरपुर से बीजेपी के आशीष शर्मा जीते

बीजेपी को मिला करारा जवाब- सुक्खू

चुनाव जीतने के बाद सीएम सुक्खू ने कहा कि लोगों ने विपक्षी पार्टी को करारा जवाब दिया है। इससे यह संदेश भी गया कि राज्य की जनता जागरूक है और इस तरह की चालाकी नहीं चलेगी। मैं दोनों उम्मीदवार को जीत की बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि तीनों सीटें बीजेपी का गढ़ हैं और हमने उनमें से दो सीटें जीत लीं, यह बहुत बड़ी बात है।

देहरा के लोगों पर गर्व- कमलेश

कमलेश ठाकुर ने कहा कि पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत की। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय हम जनता को देंगे। मुझे देहरा के लोगों पर गर्व है।

यह भी पढ़ें- Himachal: 'देहरा के लोगों के लिए...', चुनाव जीतते ही CM सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर की आई प्रतिक्रिया, जानिए किसे दिया जीत का श्रेय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर