Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल में खुलेगा नौकरियों को पिटारा, कई अहम मुद्दों को मंजूरी देंगे सीएम सुक्खू

Himachal Cabinet Meeting हिमाचल में आज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में बैठक होगी। इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। युवाओं को रोजगार (Himachal Government Jobs) और मस्जिद विवाद भी इस फेहरिस्त में शामिल है। इसी के साथ सरकार स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी को लेकर भी चर्चा करेगी। सुक्खू सरकार के नेतृत्व में यह बैठक दोपहर 12 बजे होगी।

By Anil Thakur Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
Himacal Cabinet Meeting: कई अहम मुद्दों को मंजूरी देंगे सीएम सुक्खू

राज्य ब्यूरो, शिमला। Himachal Cabinet Meeting: राज्य मंत्रिमंडल की बैठक आज राज्य सचिवालय में होगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में प्रदेश के युवाओं को रोजगार का तोहफा मिल सकता है। राज्य सरकार वन विभाग में 100 फॉरेस्ट गार्ड के पदों को भरने जा रही है। इस प्रस्ताव को अंतिम मंजूरी के लिए कैबिनेट में रखा जाएगा।

कई पदों पर हो सकती है भर्तियां

बैठक में विभिन्न पोस्ट कोड के तहत नियुक्ति देने पर भी निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 70 पदों को भरने पर भी मुहर लगेगी।

बैठक में बैठक में शिक्षा विभाग में खाली पदों को भरने व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं व हाई स्कूलों के युक्तिकरण के मामले पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा एसएमसी और कंप्यूटर टीचर्स के लिए स्थायी नीति पर भी चर्चा होगी।

शिमला मस्जिद विवाद पर भी होगी चर्चा

दोपहर 12 बजे होने वाली इस बैठक के लिए सभी मंत्रियों को एजेंडा सर्कुलेट कर दिया गया है। शिमला में मस्जिद विवाद के बाद यह राज्य मंत्रिमंडल की पहली बैठक है। प्रदेश में मस्जिद विवाद को लेकर हो रहे प्रदर्शन व कानून व्यवस्था पर चर्चा की जाएगी। बैठक में स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी को लेकर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें- 'चुनाव के वादे भूल गए कांग्रेस के नेता, हिमाचल की जनता से मिलने तक नहीं आ रहे'; जयराम ठाकुर का बड़ा हमला

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की ओर से कमेटी का गठन होगा। कमेटी में सत्तापक्ष के साथ विपक्ष के सदस्य भी शामिल किए जाएंगे। सदस्यों के नामों पर कैबिनेट में चर्चा हो सकती है। विधानसभा के मानसून सत्र खत्म होने के बाद भी यह पहली बैठक है।

बेरोजगार करेंगे प्रदर्शन

राज्य सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक होगी, तो बाहर प्रदेश युवा बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे। बेरोजगार युवाओं ने पहले ही आंदोलन की चेतावनी दी हुई है। हालांकि उनका यह प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से होगा।

यह भी पढ़ें- अरे ये क्या हो गया! नगर निगम ने काट दिया मंडी अवैध मस्जिद का बिजली कनेक्शन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर