Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Cabinet: कल होगी हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक, सरकार की एक साल की उपलब्धियों का लेखा-जोखा होगा पेश

Himachal Cabinet हिमाचल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में एक फरवरी को मंत्रिमंडल की प्रस्तावित बैठक में विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल की तरफ से दिए जाने वाले अभिभाषण को मंजूरी मिल सकती है। विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत चौदह फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हो रही है। बैठक में जेओए आईटी परीक्षा परिणाम घोषित करने का विषय भी चर्चा के लिए आ सकता है।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 31 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
Himachal Cabinet: कल होगी हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में एक फरवरी को मंत्रिमंडल की प्रस्तावित बैठक में विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल की तरफ से दिए जाने वाले अभिभाषण को मंजूरी मिल सकती है। इस अभिभाषण में वर्तमान सरकार के एक वर्ष की उपलब्धियों का लेखा-जोखा होगा।

आईटी परीक्षा परिणाम घोषित करने का विषय पर भी चर्चा

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सरकार की तरफ से तय की गई दिशा की झलक भी देखने को मिल सकती है। विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत चौदह फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हो रही है। बैठक में जेओए आईटी परीक्षा परिणाम घोषित करने का विषय भी चर्चा के लिए आ सकता है।

विभिन्न विभागो में खाली पदों को भरने पर लग सकती है मुहर

मुख्यमंत्री ने इस विषय में पहले कहा था कि इस विषय को शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर तथा विधि विशेषज्ञों से चर्चा के बाद दोबारा से मंत्रिमंडल में लाया जा सकता है। इसके अलावा लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने पर मुहर लग सकती है।

मंत्रिमंडल से इसकी मंजूरी मिलने के बाद भर्ती प्रक्रिया को लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले शुरू किया जा सकता है, ताकि आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न हो। इसी तरह गेस्ट टीचर रखने के मामले में शिक्षकों एवं बेरोजगार युवाओं की तरफ से विरोध दर्ज करवाए जाने के बाद इस विषय को भी दोबारा से चर्चा के लिए लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Shimla News: लोकसभा चुनाव से पूर्व 30 बीडीओ तबदील, भारतीय चुनाव आयोग ने दिए अधिकारियों को बदलने के निर्देश

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: जल्‍द ही पहाड़ों पर सुनाई देगी चुनाव की आहट, फरवरी में हिमाचल की राजनीति गरमाएंगे नड्डा और खरगे