Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Sukhu: हिमाचल सीएम सुक्खू ने दिए मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत, कहा- जल्द ही कराएंगे अवगत

रावण दहन करने जाखू पहुंचे हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंत्रिमंडल के विस्तार की बात कही हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा जिसके लिए जल्द ही मीडिया को अवगत करा दिया जाएगा। इसके साथ ही सीएम सुक्खू ने प्राकृतिक आपदा के बाद प्रदेश में बड़े स्तर पर कुल्लू दशहरा मनाने को लेकर खुशी जाहिर की।

By Parkash BhardwajEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 09:53 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल सीएम सुक्खू ने दिए मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर संकेत दे दिया है। जाखू में रावण दहन के लिए पहुंचे सीएम सुक्खू ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार कुछ समय बाद हो जाएगा, इस बारे में बाद में मीडिया को अवगत करा दिया जाएगा।

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि आपदा के बाद जिस तरह से प्रदेश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है, वह अब धीरे-धीरे पटरी पर आना शुरू हो गई है। ऐसे में उन्होंने भगवान से यही प्रार्थना की है कि अब प्रदेश की आर्थिक हालत को और ठीक कर दें। सीएम सुक्खू जाखू में रावन दहन के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

15 बाहरी देश ले रहे भाग 

कुल्लू दशहरा को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम ने कहा कि आपदा के बाद बड़े पैमाने पर हुए नुकसान के बाद बड़े स्तर पर कुल्लू दशहरा मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस दशहरे में 15 बाहरी देश भाग ले रहे हैं। कुल्लू दशहरा में भाग लेने के लिए आस्ट्रेलियन राजदूत को भी न्यौता दिया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि वह भी इस मेले में शिकरत कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: हिमाकत या लापरवाही! NIT कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बावजूद हॉस्टल में कैसे पहुंच रहा मादक पदार्थ, गठित की जांच कमेटी

मुख्यमंत्री ने इससे पहले विजय दशमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने भगवान से प्रार्थना की कि प्रदेश में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहे। उन्होंने कहा कि जिस तरह भगवान राम ने नेक रास्ते बनाए हैं उसी पर चलकर हम अपनी जिंदगी जिए।

सीएम ने किया रावन दहन

शिमला के जाखू में जिस जगह राम-रावण युद्ध के दौरान कुछ देर के लिए रूके थे। वहां पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रावन दहन किया। सीएम ने रिपोर्ट का बटन दबाकर यहां पर खड़ा किया गया इसमें 50 फीट ऊंचा रावण और 40-40 फीट ऊंचा कुभकर्ण व मेघनाथ के पुतले को आग लगाई।

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव का हुआ शुभारंभ, भगवान रघुनाथ के मंदिर में देवी-देवताओं ने नवाजा शीश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर