Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: हिमाचल के CM सुक्खू बोले- 'पहली कैबिनेट में पुरानी पेंशन योजना व 300 यूनिट निशुल्क बिजली होगी लागू'

Himachal Pradesh हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हमने 10 गारंटियां दी हैं और हम उन्हें लागू करेंगे। हम पारदर्शी और ईमानदार सरकार देंगे। हम पहली कैबिनेट बैठक में ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) लागू करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 12 Dec 2022 09:43 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (फोटो एएनआइ)

शिमला, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि सरकार पुरानी पेंशन योजना ओपीएस के मुद्दे पर पहली कैबिनेट बैठक में निर्णय लेगी। ये बात उन्होंने बालिका आश्रम में मीडिया के साथ बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि महिलाओं को मासिक 1500 रुपये और उपभोक्ताओं को मासिक 300 यूनिट बिजली निश्शुल्क देने के संबंध में मंत्रिमंडल की बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा। जो भी कर्मचारी हित में और प्रदेश के आमजन के हित में होगा, प्रदेश सरकार उसे करने के लिए कदम उठाएगी।

शिमला के टूटीकंडी स्थित बालिका आश्रम का दौरा किया

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को कहा शिमला में टूटीकंडी स्थित बालिका आश्रम का दौरा कर बालिकाओं को मिठाई वितरित की। आश्रम की बालिकाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सुविधाओं से वंचित विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि आश्रम में रहने वाली बालिकाओं को सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

अधिकारियों को आश्रम में उचित रख-रखाव के दिए निर्देश

उन्होंने अधिकारियों को आश्रम का उचित रख-रखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, ताकि उन्हें किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन बालिकाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सहायता प्रदान करने को विस्तृत योजना तैयार की जाए। उन्होंने इस आश्रम की बालिकाओं की प्रतिभा की भी सराहना की और अधिकारियों को उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने को कहा।

सुक्खू का अधिकारियों को निर्देश, जहां हैं वहीं पर दें सेवाएं

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो अधिकारी जहां सेवाएं दे रहे हैं, अगले आदेश तक वहीं सेवाएं दें। जल्दबाजी और घबराने की जरूरत नहीं है। सुक्खू ने मुख्यमंत्री बनने के बाद रविवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पहली बैठक की और आवश्यक निर्देश भी जारी किए। राज्य सरकार के बदलने के बाद अधिकारी अपनी नियुक्ति और नए आदेश को लेकर चिंतित हैं। अधिकारियों का सुक्खू से मिलने का दौर शुरू हो गया है।

Himachal: वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य को मिलेगी सुक्खू मंत्रिमंडल में जगह, ये चेहरे भी हैं कतार में

CM Sukhvinder Singh: प्रियंका-राहुल ने लगाया CM सुक्खू की मां को गले, मंच पर आगे बैठकर देखा बेटे का शपथ ग्रहण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें