Move to Jagran APP

'भाजपा के गुलाम हुए तीनों पूर्व निर्दलीय विधायक...' CM सुक्खू ने उपचुनाव से पहले BJP प्रत्याशियों को घेरा

हिमाचल में आगामी 10 जुलाई को तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इनमें देहरा हमीरपुर और नालागढ़ शामिल हैं। ऐसे में भाजपा ने उन निर्दलीय विधायकों पर दांव खेला है जिन्होंने हाल ही में भाजपा ज्वाइन की। इसी क्रम में सीएम सुक्खू ने भाजपा प्रत्याशियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये नेता भारतीय जनता पार्टी के गुलाम बन गए हैं।

By Suneel Kumar Sharma Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 19 Jun 2024 11:01 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 11:01 PM (IST)
सीएम सुक्खू ने कहा कि नालागढ़ में साढ़े तीन साल में नालागढ़ की सूरत बदल देंगे

जागरण संवाददाता, नालागढ़। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि तीनों पूर्व निर्दलीय विधायक भाजपा के गुलाम हो चुके हैं। ईमान बेचने के बाद इन्होंने विधायक पद से त्यागपत्र दिया। पैसे लिए हैं इसलिए वे भाजपा के सामने घुटने टेकने को मजबूर हैं और त्यागपत्र देने के बाद दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं।

नालागढ़ में मुकाबला धनवान और गुणवान के बीच है

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस प्रत्याशी हरदीप बाबा का नामांकन करवाने के बाद रैली में कहा कि नालागढ़ में मुकाबला धनवान और गुणवान के बीच है। यह चुनाव राजनीतिक शुचिता के लिए है। इसलिए लोग हरदीप बाबा को विजयी बनाकर विधानसभा भेजें। हरदीप सिंह बाबा जो भी काम लेकर आएंगे, उन्हें किया जाएगा।

साढ़े तीन साल में नालागढ़ की सूरत बदल देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर अपने क्रशर का स्टे लेने के लिए हाई कोर्ट की दौड़ लगा रहे हैं, लेकिन जनता की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए कभी शिमला की दौड़ नहीं लगाई।

बिकने के बाद केएल ठाकुर एक माह तक नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में नहीं आए तो वह अब किस मुंह से दोबारा वोट मांग रहे हैं। 14 माह में उन्हें त्यागपत्र देने की जरूरत क्यों पड़ी। वह निर्दलीय थे और भाजपा के साथ जा सकते थे, लेकिन जो पैसा उन्होंने ईमान बेचकर लिया था उसके दबाव में उन्हें त्यागपत्र देना पड़ा।

सरकार सभी गारंटियों को पूरा करेगी: सीएम सुक्खू

हरदीप सिंह बाबा मुझे पहले ही कहते थे कि केएल ठाकुर कांग्रेस के साथ नहीं रहेंगे, लेकिन मैंने उनकी नहीं सुनी। हरदीप सिंह बाबा की बात सच साबित हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार चुनाव देखकर काम नहीं करती है। सरकार ने 10 में से पांच गारंटियां 16 माह के कार्यकाल में पूरी की हैं। सरकार सभी गारंटियों को पूरा कर 2027 तक प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएगी।

ये नेता रहे उपस्थित

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, सीपीएस राम कुमार चौधरी, कांग्रेस प्रत्याशी हरदीप सिंह बाबा, जिलाध्यक्ष शिव कुमार, मुकेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Himachal Tour News: समर सीजन ने पकड़ी रफ्तार, लोगों की जमकर हो रही चांदी; रोहतांग और बारालाचा बना पर्यटकों की पसंद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.