Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी और अमित शाह से दोबारा मिलेंगे हिमाचल के CM सुखविंदर सुक्खू, आर्थिक सहायता की करेंगे मांग

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने सोमवार को कहा है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह अमित शाह से दोबारा मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से राष्ट्रीय आपदा घोषित कर विशेष आर्थिक सहायता की मांग की है और इसके लिए दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शह से भी मुलाकात करेंगे। राज्य को करीब 12 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है।

By Yadvinder SharmaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 04 Sep 2023 08:57 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी और अमित शाह से दोबारा मिलेंगे हिमाचल के CM सुखविंदर सुक्खू, आर्थिक सहायता की करेंगे मांग (फाइल फोटो)

शिमला, राज्य ब्यूरो। Sukhvinder Sukhu News मानसून के दौरान आपदा के कारण जूझ रहे हिमाचल को चार वर्षों में आर्थिक तौर पर सुदृढ़ करने का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दावा किया है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन कर विभागों की कार्यप्रणाली को बेहतर किया जा रहा है। हिमाचल को अपने पैरों पर खड़ा होना ही होगा तभी प्रदेश आर्थिक रूप से सुदृढ़ हो सकता है।

'प्रदेश पर 95 हजार करोड़ का कर्ज हो चुका है'

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश पर 95 हजार करोड़ का कर्ज हो चुका है और ऐसे में आपदा से 12 हजार करोड़ का नुकसान हो चुका है। ऐसी स्थिति में केंद्र से मदद न मिलने के बाद भी अपने संसाधनों से सभी सड़कों को खोला है और घर-घर जाकर लोगों तक मदद चहुंचा रहे हैं। ये सब चुनाव जीतने को नहीं।

'पीएम मोदी और अमित शाह से मिलेंगे'

सुक्खू ने कहा कि अभी दूसरी टीम आई हुई है जो नुकसान का जायजा ले रही है और इसकी रिपोर्ट के बाद आर्थिक मदद मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार से राष्ट्रीय आपदा घोषित कर विशेष आर्थिक सहायता की मांग की है और इसके लिए दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शह से भी मुलाकात करेंगे।