Move to Jagran APP

Himachal Crime: युग हत्याकांड में दोषियों को सुनाई फांसी की सजा के पुष्टिकरण पर हाईकोर्ट में सुनवाई रहेगी जारी

युग हत्याकांड में दोषियों को सुनाई फांसी की सजा के पुष्टिकरण पर हाईकोर्ट में आज भी सुनवाई जारी रहेगी। सोमवार को प्रदेश हाईकोर्ट में फिरौती के लिए बच्चे की हत्या करने वाले दोषियों से जुड़े मामले पर सुनवाई हुई।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 06 Mar 2023 07:59 PM (IST)
Hero Image
युग हत्याकांड में दोषियों को सुनाई फांसी की सजा के पुष्टिकरण पर हाईकोर्ट में सुनवाई रहेगी जारी
शिमला, जागरण संवाददाता :  युग हत्याकांड में दोषियों को सुनाई फांसी की सजा के पुष्टिकरण पर हाईकोर्ट में सोमवार को भी सुनवाई जारी रहेगी। सोमवार को प्रदेश हाईकोर्ट में फिरौती के लिए बच्चे की हत्या करने वाले दोषियों से जुड़े मामले पर सुनवाई हुई।

न्यायाधीश अजय मोहन गोयल व न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ के समक्ष इस मामले पर लम्बी सुनवाई हुई। तीनों दोषियों की फांसी की सजा के पुष्टिकर्ण का मामला सत्र न्यायाधीश की ओर से रेफरेंस के तौर पर हाईकोर्ट के समक्ष रखा गया है।

अदालत ने इस अपराध को दुर्लभ से दुर्लभतम श्रेणी के दायरे में पाया

इस मामले में तीनों दोषियों ने भी अपील के माध्यम से सत्र न्यायाधीश के फैसले को चुनौती दी है। उल्लेखनीय है कि तीन दोषियों को फिरौती के लिए चार साल के मासूम युग की अपहरण के बाद निर्मम हत्या करने पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिमला की अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। 6 सितंबर 2018 को तीनों दोषी चंद्र शर्मा, तेजिंद्र पाल और विक्रांत बख्शी को सजा सुनाते हुए तत्कालीन सत्र न्यायाधीश विरेंदर सिंह की अदालत ने इस अपराध को दुर्लभ से दुर्लभतम श्रेणी के दायरे में पाया था।

पत्थर बांध कर उसे जिंदा पानी से भरे टैंक में फेंक दिया था

तीनों दोषियों ने 14 जून, 2014 को शिमला के राम बाजार से फिरौती के लिए युग का अपहरण किया था। अपहरण के दो साल बाद अगस्त 2016 में भराड़ी पेयजल टैंक से युग का कंकाल बरामद किया गया था। तीनों ने मासूम के शरीर में पत्थर बांध कर उसे जिंदा पानी से भरे टैंक में फेंक दिया था।

दो किलो 508 ग्राम चरस के साथ पकड़ी थी महिला

कुल्लू पुलिस ने नशा तस्करी करने पर शिकंजा कसा है। शनिवार को दो किलो 508 ग्राम चरस के साथ पकड़ी आरोपित महिला को सोमवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से महिला को नौ मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इस दौरान महिला से कड़ी पूछताछ की जाएगी। इतनी बड़ी मात्रा में चरस की खेप कहां से लाई और किससे दी जानी थी। इस मामले में और कौन-कौन लोग शामिल है।

आधा किलो चरस के साथ महिला गिरफ्तार

शनिवार को एसआइयू टीम ने भुंतर कार पार्किंग के पास महिला को दो किलो 508 ग्राम चरस के साथ कुल्लू के हिरनी गांव की बिमला देवी को गिरफ्तार किया था। पुलिस अधीक्षक कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि चार के साथ पकड़ी महिला को सोमवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से नौ मार्च तक पुलिस रिमांड मिला है। इस दौरान कड़ी पूछताछ की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।