Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Flood: कंगना ने गले लगाकर ढाढ़स बंधाया तो फफक पड़े पीड़ित, मंडी सांसद ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना

हिमाचल में 31 जुलाई के बाद से जनजीवन बाढ़ और भूस्खलन से बुरी तरह प्रभावित हो गया है। आपदा में अब तक 18 लोगों की मौत हो गई है जबकि 38 लापता है। मंडी सांसद कंगना रनौत ने आज उन इलाकों का दौरा किया जो बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हो गए हैं। यहां उन्होंने लोगों को सांत्वना दिया और महिलाओं को गले लगाकर ढाढ़स बंधाया।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 06 Aug 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
पीड़ित महिलाओं को दिलासा देते हुए मंडी सांसद कंगना रनौत (जागरण फोटो)

एएनआई, शिमला। हिमाचल में बादल फटने से बाढ़ आ गई, जिससे प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इस बाबत मंडी संसदीय सीट से सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत आज हिमाचल के प्रभावित इलाकों में दौरे पर पहुंची।

यहां उन्होंने आपदा में प्रभावित हुए लोगों को सांत्वना दिया। जब कंगना ने उन्हें ढाढ़स बंधाया तो पीड़ित महिलाएं फफक-फफक कर रोने लगीं।

कंगना जैसी ही प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची तो लोगों ने उन्हें घेर लिया। इस बीच कंगना ने उनसे मुलाकात की और महिलाओं को गले लगाकर सांत्वना दिया। पत्रकारों से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कंगना ने सुक्खू सरकार पर भी निशाना साधा।

कंगना ने राज्य सरकार पर साधना निशाना

कंगना रनौत ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली बार आपदा से प्रभावित विस्थापितों के लिए केंद्र से 1800 करोड़ रुपए का पैकेज भेजा गया। लेकिन मौजूदा सरकार ने उन्हें यह वितरित नहीं किया। मंडी सांसद ने कहा कि ये राज्य सरकार की अमानवीय करतूत है। इनके दिल में दय या भाव नही है। लोग अपने हाथों से पुल बना रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी अवश्य पैकेज भेजेंगे, उन्होंने पिछली बार भी 1800 करोड़ का पैकेज भेजा था, अब भी भेजेंगे और वो जाएगा सुक्खू जी को। मैं कहूंगी कि वो पैसे विस्थापितों मिलेगा या नहीं इस पर जांच शुरू जाए। यहां जो भी भ्रष्टाचार का नाच शुरू किया गया है उस पर लगाम लगाई जाए।

-कंगना रनौत, मंडी सांसद

छठे दिन भी जारी है रेस्क्यू अभियान

मौजूदा समय में हिमाचल में बादल फटने की घटनाओं से शिमला, मनाली और कांगड़ा जिलों मे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। आपदा के छठे दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

इस आपदा में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 38 लोग लापता है। लापता लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू और खोजी अभियान जारी है। इसके लिए हिमाचल सरकार खोजी कुत्ते, लाइव डिटेक्टर और ड्रोन की मदद ले रही है।

यह भी पढ़ें- Himachal Flood: हिमाचल में बाढ़ से अब तक 16 लोगों की मौत, 39 अभी भी लापता; पांच राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी