Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Rains: मनाली की अंजनी महादेव नदी उफान पर, बाढ़ आने से सात घंटे बंद रहा लेह मार्ग; जारी है बारिश का सिलसिला

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण पहाड़ों और नदियों पर हालात खतरनाक बने हुए हैं। मनाली की अंजनी महादेव नदी इन दिनों उफान पर हैं। बाढ़ आने से करीब सात घंटे तक लेह मार्ग बंद रहा। इसके कारण पर्यटकों और स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं शाम में हिमाचल के अलग-अलग जगहों पर बारिश पड़ने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By jaswant thakur Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 27 Jul 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल में अंजनी महादेव नदी पर बाढ़ से लेह मार्ग सात घंटे प्रभावित रहा (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, मनाली। इन दिनों बारिश का माहौल है, ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। शनिवार शाम से हिमाचल के कई स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं, दूसरी ओर मनाली के पास अंजनी महादेव नदी (Anjani Mahadev River) में फिर बाढ़ आ गई। शनिवार सुबह चार बजे अचानक पानी बढ़ने से पत्थर व मिट्टी सड़क पर आ गई।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 27, 2024

इस कारण मनाली-लेह मार्ग बंद हो गया। सुबह के समय लोग जब मनाली से लाहौल गए तो लोगों ने सड़क बन्द पाई। सूचना मिलते ही बीआरओ सड़क बहाली में जुट गया।

लोगों को हुई परेशानी

मनाली से लाहौल गए अजित, टशी, पलजोर व सोमदेव ने बताया कि वह सुबह बजे मनाली से लाहौल की ओर गए। पलचान पुल के पास पहुंचे तो सड़क बन्द मिली।

वहीं, एक अन्य शख्स ने बताया कि रोड बंद होने से उन्हें डायवर्जन लेना पड़ा। जिसके कारण काफी समय खराब हुआ। उन्होंने बताया कि जगह-जगह बारिश और जलभराव के कारण फिसलने का खतरा बढ़ गया है। पहाड़ों में ड्राइव करना इन दिनों किसी जोखिम से कम नहीं है।

पलचान के ग्रामीण प्यारे लाल व पूर्ण ने बताया कि सुबह चार बजे पानी बढ़ने से गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई दी। उन्होंने बताया कि हालांकि पत्थर व मलबा आ जाने से पानी का बहाव पहले की तरह सड़क की ओर मुड़ गया जिससे सड़क बंद हो गई।

11 बजे ट्रैफिक किया गया बहाल

बीआरओ के चीफ इंजीनियर आरके शाह ने बताया कि सड़क में भारी मात्रा में पत्थर व मलबा आ जाने से सड़क बन्द हो गई थी। उन्होंने बताया कि 11 बजे सड़क बहाल कर ट्रैफिक सुचारु कर दी। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि पलचान पुल के पास बाढ़ के खतरे को देखते हुए रात को सफर न करें। शनिवार शाम फिर प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें- Himachal News: सरकारी कर्मचारियों को पुन: रोजगार पर बेसिक का मिलेगा महज 40 फीसदी, इससे ज्यादा वेतन नहीं देगा विभाग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर