Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh News: 'क्रिकेट से हिमाचल को अंतरराष्‍ट्रीय पहचान', IND vs NZ मैच पर बोले डॉ. राजीव बिंदल

हिमाचल प्रदेश के भाजपा अध्‍यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने भारत और न्‍यूजीलैंड मैच पर कहा है कि यह एक महत्‍वपूर्ण दिन है। आज भारत और न्यूजीलैंड मनोरंजक क्रिकेट मैच धर्मशाला में होने जा रहा है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। आज भाजपा के प्रदेश राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी धर्मशाला आ रहे हैं और इस महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच को देखेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 22 Oct 2023 10:49 AM (IST)
Hero Image
IND vs NZ मैच पर बोले डॉ. राजीव बिंदल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि आज एक महत्वपूर्ण दिन है जब भारत और न्यूजीलैंड मनोरंजक क्रिकेट मैच धर्मशाला में होने जा रहा है। धर्मशाला कि यह पवन धरा जहां एक बहुत विशाल और सुंदर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया गया, जिसके निर्माण कार्य में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अनुराग ठाकुर के लंबे प्रयास जुड़े है की।

स्‍टेडियम को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर मिला बहुत बड़ा दर्जा

आज स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत बड़ा दर्जा मिला है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। आज भाजपा के प्रदेश राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी धर्मशाला आ रहे हैं और इस महत्वपूर्ण क्रिकेट मैच को देखेंगे। आज धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय स्तर पर एक नहीं पहचान मिलेगी, पुरे विश्व में इस सुंदर स्टेडियम को देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: CM सुक्‍खू ने आपदा प्रभावितों के लिए जारी की पहली किस्‍त, आम आदमी राहत वितरण योजना का कुल्लू से किया गया शुभारंभ

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निरंतर प्रयासों के कारण आज भारत में खेल जगत की दृष्टि से बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला है, आज से पहले अगर अंतर्राष्ट्रीय खेलों में हमारा एक खिलाड़ी कांसा पदक जीता था, तो बहुत बड़ी बात मानी जाती थी।

केंद्र सरकार द्वारा बहुत सारी सुविधाएं की गई प्रदान

वहीं आज जिस प्रकार से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है और उनको केंद्र सरकार द्वारा बहुत सारी सुविधाएं प्रदान की गई है, उसका नतीजा है कि आज स्वर्ण पदक की जीत की विजय लड़ी भारत के खिलाड़ियों की लग जाती है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में एशियन गेम्स भी है जिसमे हिमाचल के खिलाड़ियों ने भी पदक जीते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा भारत नया भारत बनने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ मैच के दौरान बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी की जताई आशंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें