Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हिमाचल सरकार आपदा को संभालने में विफल', जयराम बोले- कांग्रेस मंत्री कहते हैं BJP की JCB काम पर नहीं लगेगी

Himachal Pradesh News हिमाचल सरकार आपदा को संभालने में पूरी तरह विफल हो गई है। वहीं कांग्रेस मंत्री कहते हैं कि बीजेपी की एक भी जेसीबी काम पर नहीं लगेगी। आपदा की घड़ी चल रही है पर सरकार के खर्च कम नहीं हो रहे हैं। वह ओएसडी राजनीतिक सलाहकार सीपीएस की बड़ी फौज पहले ही खड़ी है। बड़ी जल्द 500 करोड़ का एक और लोन यह सरकार लेने वाली है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 02 Sep 2023 03:51 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल सरकार आपदा को संभालने में विफल

शिमला, जागरण संवाददाता: नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार आपदा को संभालने में विफल साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार बनी है तब से 1000 से अधिक सरकारी संस्थान बंद हो चुके हैं और अब तो हद ही हो गई है।

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी मंडी जिसके पास 140 से अधिक विश्वविद्यालय थे उनमें से बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय काट दिए गए हैं। अब इस संस्थान के पास केवल तीन जिलों के विश्वविद्यालय ही होंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

कोई ना कोई कर देते हैं संस्‍थान बंद

कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री केवल खबरें बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं, जब खबरें बनती नहीं तो कोई ना कोई संस्थान बंद कर देते हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री कार्यालय में एक और पद बनाया गया है, इसकी नोटिफिकेशन भी हुई है। आपदा की घड़ी चल रही है पर सरकार के खर्च कम नहीं हो रहे हैं। वह ओएसडी, राजनीतिक सलाहकार, सीपीएस की बड़ी फौज पहले ही खड़ी है।

कांग्रेस सरकार कुप्रबंधन की सरकार- जयराम ठाकुर

अब तो सरकार और लोन लेने जा रही है पता चला है कि बड़ी जल्द 500 करोड़ का एक और लोन यह सरकार लेने वाली है। कांग्रेस सरकार कुप्रबंधन की सरकार है। उन्होंने कहा कि बड़ी मात्रा में प्रदेश भर में सड़क ठप पड़ी है और उनको खोलने का काम अभी तक धरातल पर शुरू नहीं हुआ है।

जहां भाजपा के लोग अपनी जेसीबी मुफ्त देकर रोड खोलना चाह रहे हैं, तो उनके युवा मंत्री साथ ही निर्देश कह देते हैं कि भाजपा के किसी भी कार्यकर्ता की जेसीबी कम पर नहीं लगेगी।

सरकार में तालमेल की बहुत बड़ी कमी

केवल मात्र कांग्रेस की ही लगेगी, क्या आपदा में भी कोई एलिजिबिलिटी है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में तालमेल की बहुत बड़ी कमी है , अभी तक आपदा में कितना नुकसान हुआ उसको लेकर कांग्रेस के आंकड़े भी स्थिर नहीं है। मुख्यमंत्री कुछ कहते हैं, तो मंत्री कुछ और ही कहते हैं।

आज तक प्रदेश में कभी ऐसा नहीं हुआ कि राशन डिपो से राशन खत्म हो गया हो, एक जगह डीजल के रेट बढ़ाकर महंगाई को बढ़ावा दे रहे हैं और दूसरी जगह राशन डिपो में राशन की कमी से जनता को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने कहा की राजिंद्र राणा का पत्र सोशल मीडिया पर आया है उस पर कांग्रेस को गंभीरता से काम करना चाहिए। पत्र में बाते तो गंभीर है।