Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: स्कूल शिक्षा बोर्ड में अध्यक्ष की नियुक्ति जल्द करे सरकार, राजकीय TGT कला संघ ने उठाई मांग

Himachal Pradesh News संघ का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा एक वर्ष के कार्यकाल उपरांत भी स्थायी रूप से कोई व्यक्ति शिक्षा बोर्ड का अध्यक्ष नहीं बनाया गया है। बोर्ड अध्यक्ष पद पर किसी शिक्षाविद या शिक्षक को ही नियुक्त करे। जिसे स्कूली शिक्षा की बारीकियां भली-भांति पता हों। स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर इंतज़ार बढ़ रहा है।

By Anil Thakur Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 16 Jan 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
Himachal: स्कूल शिक्षा बोर्ड में अध्यक्ष की नियुक्ति जल्द करे सरकार

जागरण संवाददाता, शिमला। राजकीय टीजीटी कला संघ ने सरकार से हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड में स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति की मांग उठाई है। 

शिक्षक संगठन बार-बार कर रहे सरकार से अपील

पूर्व की वीरभद्र सरकार ने बीआर राही और चमन लाल जैसे शिक्षकों को शिक्षा बोर्ड की कमान सौंपी थी। प्रदेश की मौजूदा सरकार भी किसी अनुभवी शिक्षाविद को यह अवसर दे सकती है। बोर्ड की डेटशीट भी अब जारी हो चुकी है और अनेकों प्रशासनिक निर्णय लेने के लिए स्थायी अध्यक्ष की दरकार है।

स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर इंतज़ार बढ़ रहा है जबकि लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने में भी अब दो माह का ही वक्त बचा है। ऐसे में इस नियुक्ति को आचार संहिता से पहले करवाने के लिए शिक्षक संगठन बार-बार सरकार से अपील कर रहे हैं।

सीएम को मिलकर नियुक्ति को शीघ्र करने की अपील

इस बारे में एक मांग-पत्र हिमाचल प्रदेश हेडमास्टर एंड प्रिंसिपल कैडर ऑफिसर्ज एसोसिएशन मंडी ने प्रदेश स्कूल शिक्षा सचिव को भेजा है जिसमें संघ के जिला प्रधान नरेश महाजन ने बोर्ड से इस मांग को प्रदेश सरकार तक अग्रेषित करने की अपील की गई है। राजकीय टीजीटी कला संघ प्रदेश कार्यकारिणी ने सुरेश कौशल के नेतृत्व में इस बारे में तीन बार मुख्यमंत्री से मिलकर इस नियुक्ति को शीघ्र करने की अपील की।

यह भी पढ़ें- Himachal: अस्पतालों में मांगों को लेकर 'काले बिल्ले' लगाकर ड्यूटी करेंगे डॉक्टर, 18 जनवरी को जताएंगे विरोध

यह भी पढ़ें- Ram Mandir: 11 हजार दीयों से जगमग होगा मनाली शहर, अयोध्या से दिखाया जाएगा सीधा प्रसारण; जलाई गई अखंड ज्योत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें