Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: बंद कमरे में राज्‍यपाल-मुख्‍यमंत्री की मुलाकात, कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति को लेकर चर्चा

Himachal News हिमाचल प्रदेश में बंद कमरे में राज्‍यपाल शुक्‍ला और सीएम सुक्‍खू की बैठक हुई। मीटिंग में कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई। कुछ दिन पहले राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा था कि राजभवन चाहता है कि उच्च न्यायालय से मामले का निपटारा होते ही कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति करना प्राथमिकता में शामिल है।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 12 Aug 2024 10:59 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल के सीएम सुक्‍खू और राज्‍यपाल की बैठक

राज्य ब्यूरो, शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दोपहर बाद राजभवन पहुंचे, जहां पर उन्होंने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को हाल में राज्य के तीन जिलों में आई प्राकृतिक आपदा और बाढ़ के दौरान किए जा रहे राहत कार्यों के संबंध में जानकारी दी।

करीब साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री सुक्खू सचिवालय से निकलकर राजभवन पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने शिमला जिला के समेज में बाढ़ में दबे लोगों को निकालने के लिए किए जा रहे राहत कार्यों की जानकारी दी।

उच्च न्यायालय में याचिका दायर

बंद कमरे में दोनों के बीच में मंत्रणा हुई। ऐसा माना जा रहा है कि पालमपुर स्थित कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति का रास्ता निकालने के संबंध में चर्चा हुई। कृषि विश्वविद्यालय के एक व्यक्ति द्वारा उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है।

इस याचिका के संदर्भ में सरकार की ओर से दिए जा रहे जवाब से राजभवन को अवगत करवाया गया है। क्योंकि इस बैठक में प्रदेश सरकार के विधि सचिव एसके लंगवाल भी मौजूद रहे।

कुलपति पद के लिए 100 आवेदन प्राप्त

पिछले दिनों स्वयं राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा था कि राजभवन चाहता है कि उच्च न्यायालय से मामले का निपटारा होते ही कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति करना प्राथमिकता में शामिल है।

यह भी पढ़ें: Chamba News: बस के अंदर तिल रखने की भी नहीं थी जगह, डिग्गी में ठूंस-ठूंसकर बैठा दी सवारियां; इंटरनेट पर वीडियो वायरल

इसके अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कुलपति पद के लिए 100 आवेदन प्राप्त हैं, लेकिन मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की अध्यक्षता में दूसरी बैठक आयोजित नहीं हो पाई है। कुलपति पद के लिए बैठक आयोजित होने पर राजभवन को आए आवेदकों के नामों में से पांच नाम चयनित करके भेजने की प्रक्रिया होनी है।

सुक्खू तीन बजे पहुंचे सचिवालय 

अवकाश का दिन होने के बावजूद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दोपहर तीन बजे सचिवालय पहुंचे। जहां पर फाइलें करने का कार्य चलता रहा। राजभवन जाने के पौने घंटे के बाद मुख्यमंत्री फिर से अपने कार्यालय में लंबित पड़ी फाइलों को हस्ताक्षरित करने में जुट गए।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: भाजपा ने मानसून सत्र के लिए बनाई रणनीति, जम्मू कश्मीर में होने वाले चुनावों पर भी हुआ मंथन

आठ बजे सचिवालय से सरकारी आवास ओक ओवर के लिए निकले। इस दौरान मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर सचिवालय में मौजूद रहे। राज्य के सभी जिलों में पिछले चौबीस घंटाें से अधिक समय से हो रही बारिश से पैदा स्थिति का जायजा लेने के लिए जिला उपायुक्तों से भी जानकारी प्राप्त की।