Move to Jagran APP

Himachal High Court: हिमाचल उच्‍च न्‍यायालय को मिलेंगे तीन नए न्‍यायाधीश, SC कॉलेजियम ने की नामों की सिफारिश

Himachal Pradesh High Court सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने शुक्रवार को अधिवक्ता रंजन शर्मा और बिपिन चंद्र नेगी को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए सिफारिश की। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार न्यायिक अधिकारी राकेश कैंथला को भी हिमाचल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में अनुशंसित किया गया है।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 15 Jul 2023 02:53 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल उच्‍च न्‍यायालय को मिलेंगे तीन नए न्‍यायाधीश, SC कॉलेजियम ने की नामों की सिफारिश

शिमला, एजेंसी: सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने शुक्रवार को अधिवक्ता रंजन शर्मा और बिपिन चंद्र नेगी को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए सिफारिश की। एससी कॉलेजियम द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, न्यायिक अधिकारी राकेश कैंथला को भी हिमाचल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में अनुशंसित किया गया है।

राज्य के मुख्यमंत्री और राज्यपाल इस सिफारिश से सहमत

आदेश के अनुसार हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने अपने दो वरिष्ठतम सहयोगियों के परामर्श से 5 दिसंबर, 2022 को सिफारिश की। इसमें कहा गया है, "हिमाचल प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री और राज्यपाल इस सिफारिश से सहमत हैं।"

उपरोक्त को ध्यान में रखते हुए, कॉलेजियम ने यह सिफारिश करने का निर्णय लिया है कि रंजन शर्मा, बिपिन चंद्र नेगी, अधिवक्ता और राकेश कैंथला न्यायिक अधिकारी को हिमाचल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया जाए। आगे के विवरण की प्रतिक्षा है।