Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal IAS Transfer: सुक्खू सरकार का बड़ा फैसला, अचानक 5 IAS अधिकारियों के कर दिए तबादले

हिमाचल Himachal IAS Transfer प्रदेश की सुक्खू सरकार ने बुधवार को एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत पांच आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। 2008 बैच की आईएएस अधिकारी राखिल काहलो को सचिव आयुष के पद पर तैनात किया गया है जबकि शिमला के उपायुक्त रह चुके आदित्य नेगी को कांगड़ा सेंटर को-ऑपरेटिव बैंक का नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।

By Parkash Bhardwaj Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 25 Sep 2024 07:03 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल सरकार ने पांच आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं।

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल की सुक्खू सरकार ने बुधवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। प्रदेश सरकार ने पांच आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं।

मंडलायुक्त मंडी का कार्यभार देख रही 2008 बैच की आईएएस अधिकारी राखिल काहलो को सरकार ने बड़ी जिम्मेवारी देते हुए सचिव आयुष के पद पर तैनात कर दिया है।

को-आपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक बनाए गए आदित्य नेगी

इसके अतिरिक्त जिला शिमला के उपायुक्त रह चुके आदित्य नेगी जो सेटलमेंट ऑफिसर कांगड़ा मंडल का कार्यभार देख रहे हैं, कांगड़ा सेंटर को-आपरेटिव बैंक का नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ें- Punjab IPS Transfer: पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 22 आईपीएस अधिकारियों के ताबड़तोड़ तबादले

अन्य आईएएस अधिकारियों में 2007 बैच की अधिकारी शाइन मोल को मंडलायुक्त मंडी लगाया गया है। जबकि 2009 बैच के आईएएस अधिकारी विनोद कुमार को मंडलायुक्त कांगड़ा लगाया गया है। यह पहले एमडी कांगड़ा सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक का कार्यभार देख रहे थे।

तकनीकी शिक्षा का सचिव बने संदीप वसंत

वहीं, 2008 बैच के आईएएस अधिकारी कदम संदीप वसंत को तकनीकी शिक्षा का सचिव लगाया गया है। उनके पास पहले सचिव आयुष की जिम्मेदारी थी। सचिव तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ कदम संदीप वसंत मंडलायुक्त शिमला का भी अतिरिक्त कार्यभार देखते रहेंगे। हिमाचल सरकार के मुख्य सचिव ने यह अधिसूचना जारी की है।

यह भी पढ़ें- IPS अविनाश पांडेय ने पीलीभीत पुलिस में किया भारी फेरबदल: दियोरिया इंस्पेक्टर को हटाया, 19 उप निरीक्षकों के तबादले