Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: हिमाचल में 11 छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद अब चार नाबालिगों के साथ यौन उत्पीड़न, 51 साल का अधेड़ शिक्षक गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के चौपाल में एक स्कूल में 11 छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद एक अन्य मामला मंडी जिले के जोगेंद्रनगर क्षेत्र से सामने आया है। यहां लडभड़ोल तहसील के एक सरकारी स्कूल के केंद्रीय मुख्य शिक्षक द्वारा चार नाबालिग छात्राओं के यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई है। शिक्षक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 22 Jun 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर (मंडी)। शिमला जिले के चौपाल के एक स्कूल में 11 छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना के एक दिन बाद मंडी जिले के जोगेंद्रनगर क्षेत्र की लडभड़ोल तहसील के एक सरकारी स्कूल के केंद्रीय मुख्य शिक्षक द्वारा चार नाबालिग छात्राओं के यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई है।

पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है। पीड़ित चौथी, पांचवीं और छठी कक्षा की छात्राएं हैं। 51 वर्षीय केंद्रीय मुख्य शिक्षक के विरुद्ध शिक्षा विभाग ने भी जांच बैठा दी है।

कोर्ट में छात्राओं के होंगे बयान दर्ज

छात्राओं के बयान न्यायालय के समक्ष कलमबद्ध करवाए जाएंगे। आरोपित मुख्य शिक्षक पिछले वर्ष से छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था। वह स्कूल में 2021 से तैनात है। छात्राएं अभिभावकों को भी आपबीती बताने से डरती रहीं।

यह भी पढ़ें- Shrikhand Mahadev Yatra के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, महज 250 रुपए में यात्रा के लिए ऐसे दर्ज कराएं अपना नाम

उन्होंने इसकी शिकायत चाइल्ड हेल्पलाइन पर की। मामला जिला बाल संरक्षण इकाई के संज्ञान में लाया गया। जिला बाल संरक्षण अधिकारी ने स्कूल में दबिश देकर पीड़ित छात्राओं और अभिभावकों के बयान कलमबद्ध कर जानकारी जुटाई।

15 छात्राओं से भी जुटाई जा रही जानकारी

इसके बाद पुलिस को शिकायत सौंपी। आरोपित ने चौथी और पांचवीं कक्षा की दो छात्राओं के अलावा छठी कक्षा में प्रवेश कर चुकी दो अन्य छात्राओं से भी कई बार अश्लील हरकतें की हैं। पुलिस स्कूल में पढ़ रहे 15 विद्यार्थियों से भी जानकारी जुटा रही है।

आरोपित केंद्रीय मुख्य शिक्षक मंडी जिले के बल्ह, गोहर, जंजैहली में सेवाएं दे चुका है। ऐसे में और कितनी छात्राओं से छेड़छाड़ हुई है इसकी जांच भी पुलिस करेगी। आरोपित मुख्य शिक्षक की पत्नी भी जोगेंद्रनगर उपमंडल के एक सरकारी स्कूल में मुख्य शिक्षिका हैं।

यह भी पढ़ें- Himachal By Election 2024: सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर समेत पांच ने भरा देहरा से नामांकन, 10 जुलाई को होना है चुनाव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर