Move to Jagran APP

Himachal News: पर्यटकों और लोगों में फिर मारपीट, युवक के सिर पर फोड़ी बीयर की बोतल, फोटो खींचते नदी में पांव फिसलने से महिला पर्यटक की मौत

Himachal News पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच फिर मारपीट का मामला सामने आया है। इस बार पर्यटकों ने स्थानीय युवक के सिर पर बीयर की बोतल फोड़ दी। इससे युवक घायल हो गया। नशे में धुत पर्यटकों ने उसपर बीयर की बोतल से हमला कर दिया। शिकायतकर्ता ने शोर मचाया तो स्थानीय लोग इकट्ठे हो गए। इसके बाद पर्यटकों ने मारपीट शुरू कर दी।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Fri, 28 Jun 2024 01:31 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 01:31 PM (IST)
Himachal News: हिमाचल की वादियों में पहुंच रहे हैं पर्यटक।

 जागरण संवाददाता, धर्मशाला। हिमाचल घूमने आ रहे पंजाब के पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच मारपीट के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। पर्यटन नगरी मैक्लोडग़ंज के भागसू चौक में बुधवार रात पंजाब के पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच मारपीट के मामले में मैक्लोडग़ंज पुलिस थाना में क्रास एफआइआर दर्ज हुई है।

मारपीट में पंजाब के एक पर्यटक की बाजू में चोट आई है और उसे डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा में भर्ती करवाया है। होटल में काम करने वाले ठारू (शाहपुर) निवासी पुनीत राणा ने बुधवार रात मैक्लोडग़ंज पुलिस थाना में तारुष निवासी हाउस नंबर 501 गांव हुसैनपुर डाकघर कल्याणपुर लांबड़ा, जालंधर, सुमित, जसकरन, सौरभ व विरेंद्र निवासी जालंधर के खिलाफ मारपीट पर मामला दर्ज करवाया है।

नशे में धुत पर्यटक गाली गलौज करने लगे

शिकायतकर्ता के अनुसार उक्त लोग भागसू चौक में उससे कुछ असामाजिक गतिविधियों को लेकर पूछताछ करने लगे तो उसने आपत्ति जताई। इसके बाद नशे में धुत पर्यटक गाली गलौज करने लगे। ऐसा करने से रोका तो वे मारपीट पर उतर आए और पास पड़ी बीयर की खाली बोतल उसके सिर पर फोड़ दी।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसने सहायता के लिए शोर मचाया तो स्थानीय लोग इकट्ठे हो गए। इसके बाद पर्यटकों ने मारपीट शुरू कर दी। दूसरी ओर तारुष ने भी पुनीत राणा पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसने बताया कि वह दोस्तों के साथ मैक्लोडग़ंज घूमने आया था।

रात को उसके कुछ दोस्त आगे चले गए और कुछ पीछे चल रहे थे। इस दौरान पुनीत राणा ने उसके साथ मारपीट की। इस दौरान उसकी बाजू में गंभीर चोट आई है।

यह भी पढ़ें- Himachal By-Elecion: 'तीनों सीटों पर हार रही भाजपा...', प्रतिभा सिंह का दावा; बोलीं- जनता ने नकारा BJP का षड्यंत्र

फोटो खींच रही पर्यटक नदी में बही

कुल्लू जिले की मणिकर्ण घाटी के कटागला में पांव फिसलने से महिला पर्यटक पार्वती नदी में बह गई। इसकी पहचान 31 वर्षीय कविता पत्नी अजय निरवान निवासी रामनगर, वार्ड नंबर-एक तहसील व जिला झज्जर, हरियाणा के रूप में हुई है। हादसा बुधवार देर सायं हुआ।

वीरवार को महिला का शव सुमारोपा के पास मिला है। कविता पार्वती नदी किनारे पत्थर पर खड़े होकर पति के साथ फोटो खींच रही थी। अचानक पैर फिसलने के कारण वह पार्वती नदी में गिर गई और तेज बहाव में बह गई थी। मणिकर्ण चौकी पुलिस की टीम ने सूचना मिलते ही तलाशी अभियान शुरू कर दिया था।

लेकिन अंधेरा होने के कारण महिला का कुछ पता नहीं चल पाया था। वीरवार सुबह पुलिस टीम स्थानीय लोगों की सहायता से फिर से तलाश शुरू की। पुलिस, रेस्क्यू टीम व स्थानीय लोगों ने महिला के पति अजय निरवान की मौजूदगी में सुमारोपा के पास नदी के किनारे महिला का शव बरामद किया।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather Update: इन जिलों में मानसून ने दी दस्तक, भारी बारिश को लेकर एडवाइजरी जारी, कार सहित बहा शख्स, ऐसे बची जान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.