Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: पांवटा साहिब में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात, फसलों को भारी नुकसान; सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी

Himachal News पावंटा साहिब में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात स्थिति उत्पन्न हो गई है। किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है। लाखों रुपये के फसलें बर्बाद हो गईं। हालात को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी दे दी गई है। बाढ़ में एक कार भी बह गई है। एक व्यक्ति की मौत हो गई। लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 09:38 AM (IST)
Hero Image
Himachal News: पांवटा साहिब में बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात, बही कार।

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उप मंडल के पड़दुनी में देर रात जंगल में बादल फट गया। जिसके चलते पर गांव में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बादल फटने से पानी से गांव के किसानों की लाखों रुपये की फसलें बर्बाद हो गईं।

गिरिपार के अमबोया पंचायत के अटवाल गांव के साथ लगते खड़ मे मलबा आने से रंगीलाल पुत्र कासी राम निवासी अटवाल की मौत हो गई। रंगीलाल घराट के पास सोया हुआ था। अचानक रात के समय घराट के ऊपर मलबा आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। शव बरामद कर लिया गया।

डांडा पगार खंड में कार बह गई है। लोगों के घरों और फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। सिरमौर जिला में फिर से भारी बारिश शुरू हो गई है। एसडीएम कफोटा राजेश वर्मा ने भी कफोटा उपमंडल के सभी शिक्षण संस्थानों में आज के लिए छुट्टी कर दी है।

मैदानी क्षेत्र में अलर्ट जारी

वहीं, साहिब उपमंडल में भारी बारिश को देखते हुए एसडीएम गुंजित सिंह चीमा ने वीरवार को सभी शिक्षण संस्थान, आंगनवाड़ी और प्ले सेंटर बंद करने की निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं गिरी जटोन बैराज में पानी की मात्रा बढ़ने से सुबह 4:00 बजे से बांध के दो गेट खोल दिए गए हैं। जिसके चलते पांवटा साहिब उपमंडल के मैदानी क्षेत्र में अलर्ट जारी किया गया है।

ग्रामीणों को नदी-नालों से दूर रहने की अपील

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब उपमंडल में देर रात्रि से भारी बारिश के चलते पडदुनि गांव के नजदीक भारी पानी भरने और मलबा आने से 500 मीटर क्षेत्र के आसपास लोगों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। मगर कोई जानी नुकसान की सूचना नहीं है।

वहीं भारी बारिश के चलते ग्राम पंचायत टोका नगला लिंक मार्ग के बीच बने पुल को नुकसान पहुंचा है। जिस कारण से कोटडी ब्यास गांव को जाने वाला लिंक मार्ग बंद हो गया है। जिला सिरमौर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने ग्रामीणों को नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! हिमाचल में 6297 प्राइमरी टीचरों की होगी भर्ती, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन; पढ़ें कितनी मिलेगी सैलरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें