Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: 'कैसे पता चला क्या फैसला आने वाला है? CPS मामले पर जयराम ठाकुर का बयान कोर्ट की अवमानना', बोले CM सुक्खू

Himachal News सीपीएस मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद सिंह सुक्खू ने कहा कि जयराम ठाकुर का बयान पूरी तरह से कोर्ट की अवमानना है। कोर्ट को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए। यह मामला कोर्ट में लंबित है और जल्द ही फैसला आने वाला है। लेकिन इससे पहले जयराम ठाकुर बयानबाजी कर रहे हैं। उन्हें कैसे पता चला कि क्या फैसला आने वाला है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 23 Jun 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: सीपीएस को लेकर जयराम ठाकुर पर क्या बोले सीएम सुक्खू।

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सीपीएस की नियुक्ति का मामला हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की जयंती पर कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुरक्षित रखा हुआ है। जल्द इसका फैसला आएगा।

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर बयानबाजी कर रहे हैं कि सीपीएस को हटा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका यह बयान कोर्ट की अवमानना है। कोर्ट को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। सीएम सुक्खू ने पूछा कि जयराम ठाकुर कैसे पता कि कोर्ट क्या फैसला सुनाने वाला है।

कोर्ट में मामला लंबित

उन्होंने कहा कि विधानसभा के बजट सत्र के दौरान भाजपा के विधायकों ने अध्यक्ष की कुर्सी का अपमान किया। वहां पर रखे कागजों को फाड़ा व फेंका। इसकी शिकायत कांग्रेस विधायको ने विधानसभा अध्यक्ष को दी है, विधानसभा अध्यक्ष ने इस पर इन विधायकों को नोटिस भी जारी किया है।

इस पर भी फैसला आना बाकी है। उन्होंने कहा कि इस पर भी ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहते, क्योंकि यह विधानसभा अध्यक्ष के कोर्ट में मामला लंबित है।

यह भी पढ़ें- पहले जन्म अब पुनर्जन्म! मां ने बेटी और पिता ने बेटे को किडनी देकर दी नई जिंदगी; इस परिवार की दास्तां सुन आंखें हो जाएंगी नम