Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: आपदा प्रभावितों को जल्द मुआवजा देने का निर्देश, समस्याओं के समाधान के लिए इस दिन लगेगा शिविर

उपायुक्त शिमला ने बुधवार को जिला के राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को लंबित मामलों को समयबद्ध सीमा में निपटाने व आमजन को राहत दिलाने की बात कहीं। इस कड़ी के 30 और 31 अक्तूबर को राजस्व मामलों के निपटारे के लिए जिला में म्यूटेशन शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

By rohit nagpalEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
आपदा प्रभावितों को जल्द मुआवजा देने का निर्देश। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बुधवार को जिला के राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को लंबित मामलों को समयबद्ध सीमा में निपटाने व आमजन को राहत दिलाने की बात कहीं। इस कड़ी के 30 और 31 अक्तूबर को राजस्व मामलों के निपटारे के लिए जिला में म्यूटेशन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। वर्तमान सरकार ने पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त मकानों को संशोधित राहत मैनुअल के तहत प्रभावित आपदा ग्रस्त लोगों को तत्काल प्रभाव से वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है । इस विपदा की घड़ी में जिला प्रशासन आपदा प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

सर्दियों की तैयारियों के लिए बैठक करें अधिकारी

उपायुक्त ने सभी एलडीएम को सर्दियों के सीजन की तैयारियों के लिए बैठक करने का आह्वान किया ताकि लोक निर्माण, जल शक्ति, स्वास्थ्य व विद्युत विभाग आपातकालीन सेवाओं के लिए मुस्तैद रहे। इससे स्थानीय लोगों को किसी तरह के परेशानी का समाना नहीं करना पड़ेगा।

रिक्त पदों को भरने का आश्वासन

उन्होंने संबंधित एसडीएम , तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को पटवारियों व फील्ड कानूनगो से बेहतर समन्वय स्थापित करने का आह्वान किया । इससे लोगों के लंबित मामलों का निपटारा हो सकेगा। उन्होंने दोहराया कि कोताही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपमंडल स्तर पर पटवारी व कानूनगो के रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया ताकि ग्रामीण लोगों को राहत मिल सके।

यह भी पढ़ेंः Shimla: आपदा से प्रभावित गांवों को नहीं मिला केंद्र का सहारा, दो महीने पहले प्रदेश सरकार ने भेजी थी रिपोर्ट