Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Budget Session: पूरी तरह से जानते हैं अपनी शक्तियां और पद की गरिमा -कुलदीप सिंह पठानिया

कुलदीप सिंह पठानिया 14 मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर कहा कि 14 मार्च से 6 अप्रैल तक विधानसभा का बजट सत्र चलेगा जिसमें कुल 18 बैठकें होंगी और बजट अनुमान 17 मार्च को पेश किए जाएंगे। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 10 Mar 2023 02:17 PM (IST)
Hero Image
पूरी तरह से जानते हैं अपनी शक्तियां और पद की गरिमा

जागरण संवाददाता, शिमला। कुलदीप सिंह पठानिया 14 मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 14 मार्च से 6 अप्रैल तक विधानसभा का बजट सत्र चलेगा जिसमें कुल 18 बैठकें होंगी और बजट अनुमान 17 मार्च को पेश किए जाएंगे। बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए 13 मार्च को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

अच्छी तरह जानते है अपनी पद की गरिमा -पठानिया

कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि दोनों दलों से विधानसभा को बेहतर व सूचारू तरीके से चलाने के लिए कहा जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहां की विधानसभा अध्यक्ष से पूर्व वह एक दल के विधायक हैं और पूरी तरह से जानते हैं कि उनकी शक्तियां क्या है और पद की गरिमा क्या है।

यह भी पढ़ें - Ghumarwin News: सतलुज नदी में बहे चचेरे भाईयों के 14 दिन बाद मिले शव, जागरण से लौटते समय हुआ था हादसा

पत्रकार वार्ता के दौरान कही ये बातें

यह बात उन्होंने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार द्वारा अध्यक्ष के पद की गरिमा को लेकर उठाए गए सवाल के जवाब में विधानसभा में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विधानसभा के अध्यक्ष के पास तीन तरह की शक्तियां होती हैं, सदन के अंदर अपने कार्यालय में और विधानसभा के बाहर।

उन्होंने कहा कि विपिन सिंह परमार को शायद इन सब का ज्ञान नहीं है तभी ऐसा कह रहे हैं। वह जब 2 वर्ष तक विधानसभा के अध्यक्ष रहे तब तब क्या-क्या हुआ सब रिकॉर्ड में हैं।

यह भी पढ़ें - International Yoga Festival: ऋषिकेश में बही योग की गंगा, लीन हुए देश-विदेश से पहुंचे साधक; तस्‍वीरों में देखें

यह भी पढ़ें - 'राज्यसभा के सभापति अम्पायर होने चाहिए, चीयरलीडर नहीं' उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर भड़की कांग्रेस