Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: हिमाचल में बारिश के बाद नेशनल हाईवे हुए जाम, भारी वाहनों के आवागमन पर नो एंट्री

मंडी तथा पंडोह के बीच नेशनल हाईवे को आंशिक रूप से खोलकर सात मील 8 मील 9 मील में फंसे हुए करीब 200 ट्रकों व अन्य वाहनों को निकाल दिया गया है कुछेक लग्जरी बसें जो मलबा आने के कारण और नाले में बहने के कारण एक दूसरे से टकराकर खराब हालत में हैं। उनके अलावा कुछेक लंबे ट्रक बचे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 19 Aug 2023 07:58 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल में बारिश के बाद नेशनल हाईवे हुए जाम। (फाइल फोटो)

शिमला,जागरण संवाददाता। मंडी तथा पंडोह के बीच नेशनल हाईवे को आंशिक रूप से खोलकर सात मील 8 मील 9 मील में फंसे हुए करीब 200 ट्रकों व अन्य वाहनों को निकाल दिया गया है कुछेक लग्जरी बसें जो मलबा आने के कारण और नाले में बहने के कारण एक दूसरे से टकराकर खराब हालत में हैं। उनके अलावा कुछेक लंबे ट्रक बचे हैं जिन्हें कल निकाला जाएगा लेकिन पंडोह तथा मंडी के बीच में विभिन्न स्थानों पर नालों में आए फ्लैश फ्लड तथा भारी लैंडस्लाइड के कारण मलबा तथा क्षतिग्रस्त सड़क से ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलने में कुछ दिन का समय लगेगा।

पंडोह डैम के आगे कुल्लू की तरफ कैंची मोड पर एनएच के टूट गए दोनों हिस्सों को ठीक करने में अभी लंबा समय लगेगा,मंडी प्रशासन NHAI PWD BBMB के अधिकारियों द्वारा इस क्षेत्र का मुआयना किया गया है  डैम के उस तरफ  पुराने हाईवे को जोड़ने वाले लिंक रोड को चालू करने के बारे में फैसला लिया गया है यदि यह सड़क सुचारू रूप से चल पड़ती है तो पंडोह से कुल्लू में के बीच में हल्के वाहनों का आवागमन हो जाएगा लेकिन भारी वाहनों के आवागमन की संभावना नहीं है।