Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: अब कुसुम्पटी में गहराया मस्जिद विवाद, स्थानीय लोगों की चेतावनी- नमाज पढ़ा तो करेंगे आंदोलन

कुसुम्पटी में अवैध मस्जिद के खिलाफ स्थानीय लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। लोगों ने शुक्रवार को रिहायशी इलाके में नमाज अदा करने वालों को समझाने का फैसला किया है। पूर्व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा और पार्षद रचना शर्मा ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मस्जिद को तोड़ने की मांग की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर नमाजियों ने उनकी बात नहीं मानी तो वे आंदोलन करेंगे।

By rohit nagpal Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: संजौली मस्जिद विवाद में लोगों की उग्र भीड़ शिमला में।

जागरण संवाददाता, शिमला। शहर में अवैध मस्जिदों का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। संजौली की मस्जिद का मामला अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। अब कुसुम्पटी में ये विवाद गहरा गया है। कुसुम्पटी में शुक्रवार को होने वाली नवाज अदा करने के लिए आए लोगों को रिहायशी घर में नवाज अदा न करने के लिए समझाएंगे।

इसके लिए कुसुम्पटी बाजार के लोग व स्थानीय लोग यहां पर सुबह दस बजे के बाद से पहुंचना शुरू हो सकते हैं। नवाजियों को समझाने का काम भी उनके आने पर ही शुरू होगा। इसमें ये मान जाते हैं तो ठीक है, यदि मानने से इंकार करते हैं तो इस मामले की अगली रणनीति तैयार कर सकते हैं। मंगलवार को पूर्व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा व पार्षद रचना शर्मा ने इस अवैध तरीके से बनी मस्जिद को तोड़ने की मांग प्रशासन से की थी।

उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उपायुक्त शिमला को ज्ञापन भी सौंपा था। इसके बाद स्थानीय पार्षद ने आरोप लगाया कि ये जमीन रहने के लिए किसी महिला को दी थी, यहां पर अवैध तरीके से मस्जिद का निर्माण किया है। ये पूरी तरह से अवैध है, उन्होंने आरोप लगाया कि यहां पर लोग रहते हैं, यदि उन्हें रोके तो धमकाते हैं। इसलिए स्थानीय लोगों ने फैसला लिया है कि शुक्रवार को यदि यहां नवाज अदा करने के लिए लोग आते हैं तो आंदोलन किया जाएगा।

अब शुक्रवार को नवाजी यदि स्थानीय लोगों की बात मानते हुए यहां की बजाय छोटा शिमला मस्जिद में नवाज अदा करते हैं। स्थानीय लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। पूर्व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा ने कहा कि प्रशासन को पहले ही ज्ञापन दे रखा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर