Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'हिमाचल के लोग ही कर पाएंगे होम स्टे का संचालन, गैर हिमाचली को...', विक्रमादित्य सिंह का बड़ा बयान

Himachal News हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार कानून बनाने जा रही है। अब हिमचल के लोगों को ही होम स्टे की अनुमति मिलेगी। गैर हिमाचली को इसकी अनुमति नहीं मिलेगी। उन्होंने सड़क निर्माण को लेकर कहा कि जो ठेकेदार काम को लटकाएगा उसे ब्लैक लिस्ट कर देंगे। आगे उसे काम नहीं देंगे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: होम स्टे को लेकर कानून बनाएगी हिमाचल सरकार, बोले विक्रमादित्य सिंह।

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री अपने एक दिवसीय रोहडू दौरे के दौरान स्पोर्ट्स क्लब ढाकगांव में चतुर्थ स्वर्गीय वीरभद्र सिंह मेमोरियल द्वारा पंचायत स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिकरत की।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विकासात्मक कार्यों को प्रदेश सरकार ने गति दी है। बढ़ियार से ढाकगांव सड़क जोकि 12 किलोमीटर है। इसका नवीनीकरण नाबार्ड के माध्यम से करवाया जाएगा। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि इस क्षेत्र में तभी आऊंगा जब सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा। उन्होंने कहा कि सेब सीजन के चलते जिन सम्पर्क मार्ग को खोलना है उनका कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

ठेकेदार को करेंगे ब्लैकलिस्ट

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सरकार ठेकेदारों को चलाती है। ठेकेदार सरकार को नहीं चलाती है। जो ठेकेदार कामों को लटकाएगा, उन ठेकेदारों को भविष्य कार्य आवंटित नहीं किए जाएंगे। कार्य में लेट लतीफी करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की मांगों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: क्या सुक्खू सरकार से टल गया खतरा? उपचुनाव के बाद बदला सीटों का गुणा-भाग? सत्ता से कितनी दूर गई BJP

स्वरोजगार को बढ़ावा दे रही प्रदेश सरकार

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पिछले डेढ़ साल के कार्यकाल में 30 हजार सरकारी क्षेत्र में नौकरियां निकाली गई हैं। जेओए के लंबित भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया गया है। प्रदेश सरकार स्वरोजगार को बढ़ावा दे रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में होम स्टे का संचालन केवल हिमाचल के लोग ही कर पाएंगे। गैर हिमाचली को होम स्टे के संचालन की अनुमति नहीं रहेगी। इस बारे में प्रदेश कानून बनाने जा रहा है।

मंदिर के निर्माण कार्य के लिए बजट का प्रावधान

उन्होंने ढांक गांव क्षेत्र के हर महिला मंडल को दस दस हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बस रूट को बढ़ाया जाएगा। घोड़ासी महाराज के मंदिर के निर्माण कार्य के लिए बजट का प्रावधान करवाया जाएगा।

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में नरगेटा अकादमी चंडीगढ़ विजेता रही। उन्हें 55 हजार रुपये और ट्राफी देकर सम्मानित किया। वहीं उप विजेता स्पोर्ट्स हॉस्टल रोहडू की टीम रही। जूनियर स्तर कोटी स्कूल ने प्रथम स्थान हासिल किया। लोक निर्माण मंत्री ने स्पोर्ट्स क्लब को 51 हजार रुपये देने की भी घोषणा की।

लड्डुओं से तोला मुख्य अतिथि को

मुख्य अतिथि को आयोजनकर्ताओं ने चांदी का मुकुट और स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया। मुख्य अतिथि को लड्डुओं के साथ तोला भी गया। मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राकटा ने कहा कि खेलों के प्रति युवाओं को मंच प्रदान करना एक सही कार्य है। नशे से दूर रहने के लिए युवाओं को खेलों से प्रेम करना चाहिए।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष करतार सिंह कुला, जिला परिषद अध्यक्ष चंद्र प्रभा नेगी, जिप उपाध्यक्ष सुरेन्द्र रेटका, जिप सदस्य खश धार मोनिता चौहान , पूर्व प्रधान एवं उपाध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस कमेटी देवेंद्र खुराना और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर कांग्रेस की हार के क्या रहे कारण? मंथन में जुटी पार्टी, संगठन में बदलाव की तैयारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर